Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के जिला झांसी में मौजूद नवोदय विद्यालय की 9वीं कक्षा की छात्रा अनुष्का पटेल ने उत्पीड़न से तंग आकार फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी है. 14 साल की छात्रा अनुष्का का शव विद्यालय के हॉस्टल की सीढ़ी की रेलिंग पर दुपट्टे के फंदे से लटका हुआ मिला है. अनुष्का का शव हॉस्टल की सीढ़ी की रेलिंग पर लटका हुआ मिला तो विद्यालय में हड़कंप मच गया. आनन फानन में फंदे से उतारकर शिक्षक उसे मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने अनुष्का को मृत घोषित कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोवदय की छात्रा ने लगाई फांसी
मामला बरुआसागर थाना इलाके का है. अनुष्का के पिता जयहिंद पटेल ने बताया कि उनकी बेटी अनुष्का के साथ दो सीनियर लड़कियों खुशबू और प्रियंका लड़ाई करती थीं और उसे डांटती थीं. उसने तीन बार फोन करके अपने घरवालों को बताया कि उसकी सीनियर उसे परेशान करती हैं. आज वह फोन पर रोती रही. हमारा गांव स्कूल 100 किलोमीटर दूर है. वहां पहुंचने में 2 घंटे लगते हैं, उन्होंने सुबह स्कूल जाने का फैसला किया था. पिता ने बताया कि प्रियंका और खुशबू में से किसी एक लड़की की तबीयत खराब थी, तो उन्होंने अनुष्का से अपने लिए खाना मंगाया था. 


यह भी पढ़ें: Mahalakshmi Murder Case में आया नया मोड़, कातिल ने की खुदकुशी, ओडिशा में पेड़ से लटकी मिली शव


सीनियर लड़कियां कर रही थीं परेशान
उन्होंने बताया कि अनुष्का जब मेस से खाना लेकर पहुंची तो सीनियर लड़कियों ने उसे डांटते हुए कहा कि इतना कम खाना क्यों लाई हो. लड़की इतना डर गई थी कि वह अपनी शिक्षिका से भी शिकायत नहीं करना चाह रही थी. सीनियर लड़कियों ने खुशबू को देख लेने की धमकी दी थी. पिता जयहिंद का कहना है कि मेरी बेटी फांसी नहीं लगा सकती है. उन दोनों सीनियर लड़कियों ने उसे फांसी लगाई है. 


क्या है पूरा मामला?
घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है और फॉरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाने का काम कर रही है. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि थाना क्षेत्र बरुआसागर में स्थित नवोदय विद्यालय की 9वीं कक्षा की छात्रा अनुष्का पटेल ने हॉस्टल की सीढ़ी की रेलिंग से अपने दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक मृतक छात्रा की स्कूल की दो छात्राएं खुशबू और प्रियंका से किसी बात को लेकर बहस हुई थी. इस बात की जानकारी मृतक छात्रा ने अपने माता-पिता को भी दी थी. फील्ड यूनिट को मौके पर भेजा गया है और सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं. मृतक छात्रा पिछले तीन सालों से हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी. खुशबू और प्रियंका ने मृतक अनुष्का से खाना मंगाया था जिसके बाद विवाद हो गया था. जिसको लेकर वह परेशान थी. इस बारे में फोन करके अपने परिजनों को बताया भी था. परिजनों की तरफ से जो तहरीर दी जायेगी. उसके आधार पर सभी साक्ष्यों की जांच और कार्रवाई की जाएगी.