KBC 14: टीवी इंडस्ट्री के रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' (Kaun Banega Crorepati 14) भी दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. हर साल दर्शकों के बीच इस क्विज़ शो के लिए काफी उत्साह देखने को मिलता है. केबीसी के स्टेज पर देश के हर हिस्से से कंटेस्टेंट्स अपनी क़िस्मत आज़माते हैं. प्राइज़ मनी जीतने के अलावा वो प्रोग्राम के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ यादगार समय बिताना उनके लिए बेहतरीन अनुभव होता हैं. अमिताभ बच्चन भी सभी कंटेस्टेंट के साथ ख़ूब सारी बाते शेयर करते हैं और मंच पर एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमिताभ बच्चन के साथ कंटेस्टेंट ने शेयर की बात
कौन बनेगा करोड़पति 14 के आने वाले एपिसोड में 24 साल के सक्षम पराशकर नज़र आएंगे. सक्षम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर फाइनेंशियल टैक्नोलॉजी कंपनी में जॉब करते हैं. उनकी जॉब प्रो फाइल के बारे सुनकर महानायक थोड़े हैरान रह जाते हैं. कंटेस्टेंट ने बताया कि वह कंप्यूटर साइंस लेना चाहते थे, लेकिन घरवाले चाहते थे कि वह माइनिंग इंजीनियर बनें, क्योंकि इसमें सरकारी नौकरी मिलने के बहुत ज़्यादा अवसर होते हैं. सक्षम ने बताया कि ज़्यादातर बिहारी पैंरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्चे सरकारी नौकरी ही करें.
सक्षम ने बिग बी को बताया कि प्राइवेट नौकरी में आप कितना भी कमा लो, लेकिन बिहारी पैंरेंट्स को सरकारी नौकरी को ही पसंद करते है. 


 




बिग बी माइनिंग डिपार्टमेंट में करते थे काम
शो के दौरान अमिताभ बच्चन सक्षम से पूछते हैं कि, उन्होंने माइनिंग में क्या-क्या सीखा. इस पर सक्षम कहते हैं कि, उन्हें बस यह महसूस हुआ कि, उन्हें माइनिंग नहीं करनी है. बिग बी हंसने हुए करहे हैं, "भाई साहब, एक प्राणी और है, जो माइनिंग छोड़कर आ गया था और वह आपके सामने बैठा है". इसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगते हैं. आपको बता दें कि, फिल्मों एक्टिंग करने से पहले अमिताभ बच्चन धनबाद में कोयले की खान में काम करते थे. केबीसी शो पर अमिताभ बच्चन अपने जीवन से जुड़े दिलचस्प क़िस्से कंटेस्टेंट्स के साथ शेयर करते रहते हैं.


इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर शेयर करें