एनिमल की ओटीटी रिलीज का लोगों को बेसबरी से इंतजार है और फिल्म स्ट्रीम करने के लिए तैयार है. निर्माताओं ने गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी के खास मौके पर फिल्म को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज करने की घोषणा की है. रणबीर कपूर, अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और तृप्ति डिमरी अभिनीत यह फिल्म संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनिमल ओटीटी रिलीज पर रणबीर कपूर


एनिमल हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी. ओटीटी रिलीज के बारे में बात करते हुए, रणबीर कपूर ने एक बयान में कहा, “सिनेमाघरों में एनिमल को मिली प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं और अब मुझे खुशी है कि दुनिया भर के दर्शकों को इसे अपने घरों में आराम से देखने का मौका मिलेगा. विश्व स्तर पर अपने काम को प्रदर्शित करने का अवसर वास्तव में विशेष है.


एनिमल के बारे में


संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित, एनिमल एक एक्शन ड्रामा है. यह फिल्म अनिल और रणबीर द्वारा निभाए गए पिता और पुत्र के बीच के व्यवहार पर केंद्रित है. रश्मिका रणबीर की वाइफ की भूमिका निभाती नजर आई है और तृप्ति का रणबीर से अफेयर के रूप में दिखाया गया है. फिल्म में बॉबी एक निर्दयी गैंगस्टर है.


एनिमल ने किया कानूनी विवाद का सामना 


इससे पहले एनिमल के सह-निर्माताओं साइन 1 स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और टी-सीरीज के बीच विवाद हुआ था. यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय में तब सुलझा जब साइन 1 स्टूडियोज ने टी-सीरीज़ द्वारा समझौते की शर्तों का पालन करने तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका दायर की, जिसमें दोनों घरानों ने 35 प्रतिशत ओनरशिप रखने पर सहमति व्यक्त की थी.


एनिमल सिनेमाघरों में बड़े पर्रिदे पर 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी. इसे 'हिंसा और स्त्रीद्वेष को बढ़ावा देने' के लिए दर्शकों से रिव्यू मिला. हालांकि, यह फिल्म 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई और भारत और विदेशों में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही.