Ali Zafar and Javed Akhtar: पाकिस्तान के मशहूर संगीतकार, गायक और अभिनेता अली जफर इन दिनों पाकिस्तानी ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. यूजर्स अली जफर को भारतीय गीतकार, लेखक और फिल्म निर्माता जावेद अख्तर की मेजबानी करने और उनके द्वारा लिखे गए एक मशहूर गीत को गाने के लिए आलोचना की जा रही है. जावेद अख्तर 17-19 फरवरी को आयोजित फैज मेले में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तानी पंजाब की राजधानी लाहौर आए थे. यहां उन्होंने पाकिस्तान को खरी-खरी सुना दी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जावेद अख्तर ने फैज मेले में पाकिस्तान को आतंकवाद की पनाह बताते हुए अपने खिताब में कहा था कि वह मुंबई के रहने वाले हैं और वहां हुए हमले को उन्होंने अपनी आंखों से देखा है. वो हमलावर नॉर्वे या फिर एजिप्ट से तो नहीं आए थे. मुंबई हमलों के गुनाहगार आज भी आपके मुल्क में खुले घूम रहे हैं. अगर भारतीयों आपसे इस बात का शिकवा है तो फिर रहने दीजिए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने ताली बजाकर भारतीय गीतकार और कवि की सराहना की.


यह भी पढ़ें: 
PAK एक्ट्रेस ने कंगना को क्यों कहा अजीब किस्म की पागल औरत? देखिए VIDEO


जावेद अख्तर के बयान की पाकिस्तान की कई हस्तियों ने आलोचना की, पाकिस्तानी शोबिज हस्तियों ने भी उन्हें अपने हाथों में ले लिया और कहा कि पाकिस्तानी उन्हें एक मेहमान के तौर पर इज्ज़त दी है लेकिन जावेद अख्तर ने उनका सम्मान नहीं किया और पाकिस्तान के खिलाफ आरोप लगाए. इतना ही नहीं जावेद अख्तर के इस प्रोग्राम में शामिल होने के बाद अली जफर डिनर दिया था. इस दौरान शोबिज की कई हस्तियां मौजूद रहीं. 


जावेद अख्तर के सम्मान में दिए गए डिनर का वीडियो भी अली जफर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और डिनर के दौरान उन्होंने भारतीय गीतकार का लिखा गाना 'एक लड़के को देखा तो ऐसा लगा' भी गाया. अली जफर ने उनके सामने जावेद अख्तर का गाना गाकर गर्व और खुशी जाहिर की. उनके द्वारा साझा किए गए वीडियो में, अली ज़फ़र की पत्नी आयशा फ़ाज़ली को जावेद अख्तर के साथ बैठे देखा जा सकता है, जबकि प्रसिद्ध शोबिज हस्तियों को भी भारतीय गीतकार के चरणों में बैठे देखा जा सकता है.


यह भी पढ़ें: 
मैन ऑफ दि मैच में शाहीन अफरीदी को मिली ऐसी चीज कि हैरान रह गए सब, वो भी कर दी गिफ्ट


ऐसे में पाकिस्तानी लोगों को मिर्ची लग गई, क्योंकि जावेद अख्तर इस डिनर से पहले पाकिस्तान की खरी-खरी सुनाकर आए थे. ऐसे में अली जफर के ज़रिए की गई मेहमान नवाजी ट्रोलर्स को अच्छी नहीं लग रही है. लोग अली जफर को तरह-तरह की बातें कहकर ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि वो कुछ भी कर लें उन्हें भारत में काम नहीं मिलेगा. 


इसके अलावा एक अन्य यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा,"लाहौर में बैठे आरएसएस समर्थक जावेद अख्तर पाकिस्तान पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाते हैं. अगला क्या है? सेक्युलरिज्म पर लेक्चर देने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को आमंत्रित किया जा सकता है. "