मुंबई: 'बाल शिव' में नंदी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता दानिश अख्तर सैफी (Danish Akhtar Saifi) ने द ग्रेट खली (The Great Khali) से कुश्ती के गुर सीखे. दानिश ने पहलवान से अभिनेता बनने के अपने सफर के बारे में कहा, "मैं बिहार का रहने वाला हूं, जहां कई लोग कुश्ती का आनंद लेते हैं और इसी तरह मैं कुश्ती पर मोहित हुआ करता था. मैं जब छोटा था, तभी पहलवान बनने का फैसला किया था."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

"मैंने डब्ल्यूडब्ल्यूई की बहुत प्रशंसा की और एक अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बनना चाहता था. चूंकि कुश्ती सीखने के लिए मेरे शहर में सुविधाएं उपलब्ध नहीं थीं, इसलिए मैं जालंधर गया और प्रशिक्षण शुरू किया."


'सिया के राम' के अभिनेता ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत के बारे में खुलासा किया. उन्होंने कहा, "खली सर ने अपनी अकादमी सीडब्ल्यूई (कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट) में चयन से पहले मुझे छह महीने के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित किया था. मुझे याद है कि चयन के लिए लगभग चार से पांच हजार लोग आए थे, जिनमें से केवल पांच या छह को शॉर्टलिस्ट किया गया था, और मैं उनमें से एक था. लेकिन कुछ कागजी कार्रवाई की वजह से, मैं तब अमेरिका के लिए उड़ान नहीं भर सका. उसके बाद, मैं मुंबई आ गया, और मेरा अभिनय करियर शुरू हुआ."


यह भी पढ़ें: Photos: Urfi Javed ने शेयर की टॉपलेस फोटो, फैंस बोले- कोई पंखा चला देना


दानिश ने बताया कि उन्हें अपना पहला ब्रेक मिलने के बारे में बात करते हुए बताया कि "एक पौराणिक शो के लिए ऑडिशन हो रहे थे, निर्माता एक साफ-सुथरी छवि के साथ किसी लंबे, बेहद मजबूत और मांसल व्यक्ति की तलाश कर रहे थे. मेरे एक कास्टिंग मित्र ने सुझाव दिया, पहले ऑडिशन के लिए जाओ' और पहले ही ऑडिशन में, मुझे हनुमान की भूमिका के लिए चुना गया."


उन्होंने कहा, "हालांकि, मैं अपनी शारीरिक बनावट को भी कुछ श्रेय देना चाहूंगा, जो शायद उन्हें इस तरह की भक्ति विशेषताओं के लिए मेरे बारे में सोचते हैं. और ईमानदारी से कहूं तो, मैं कोई भी पौराणिक शो करूंगा जो मेरे रास्ते में आएगा."
(आईएएनएस)


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.