Munawar Faruqui Delhi Show Cancel: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के दिल्ली में 28 अगस्त को होने वाले शो को इजाज़त नहीं मिली है. दरअसल, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने दिल्ली पुलिस के लाइसेंस यूनिट को रिक्वेत्ट भेजी थी जिसे दिल्ली पुलिस के लाइसेंस यूनिट ने रिजेक्ट कर दिया है. मुनव्वर के शो के कैंसिल होने की घटना कोई पहली बार नहीं है. इससे पहले भी कई बार इनके कई शो को कैंसिल करा जा चुका है. हाल ही में मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में होने वाले शो को भी कैंसिल कर दिया गया था.


विश्व हिन्दू परिषद ने लेटर लिख कराया कैंसिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि मुनव्वर के शो को कैंसिल करने की मांग विश्व हिन्दू परिषद ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिख की थी जिसमें लिखा थी कि अगर यह शो हुआ तो विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सदस्य इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. ये लेटर विश्व हिन्दू परिषद के दिल्ली प्रेजिडेंट सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को लिखा था.


यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद की राहुल गांधी से थी नाराजगी, इन मौकों पर हो चुका आमना-सामना


जिसमें लिखा था, 'मुनव्वर फारूकी नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है. यह व्यक्ति अपने शो में हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसके कारण अभी हाल ही में भाग्य नगर में सांप्रदायिक तनाव भड़क गया था. मेरा आपसे निवेदन है कि इस शो को तुरंत रद्द करें, अन्यथा विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे.'



मुनव्वर हो चुके हैं गिरफ्तार


आप सोच रहे होंगे की मुनव्वर के कॉमेडी शो आखिर क्यों कैंसिल होते रहते हैं? तो आपको बता दें कि साल 2021 में मुनव्वर शो में अपने एक जोक की वजह से पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया था. हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुनव्वर फारूकी को गिरफ्तार किया गया था. तभी उन्हें अपने हर शो से पहले कानून क़ानूनी इजाज़त लेनी पड़ती है. पिछले हफ्ते भी मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हुआ था.


इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.