Shabana Azami and Javed Akhtar: बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी और शायर जावेद अख्तर इस साल अपनी शादी की 39वीं सालगिरह मनाएंगे. हिंदी सिनेमा के इस जाने-माने जोड़े ने 9 दिसंबर 1984 को शादी की थी. शबाना आज़मी ने हाल ही में खुलासा किया कि वह और जावेद अख्तर वर्षों से अच्छे संबंध साझा कर रहे हैं क्योंकि पहले वे दोस्त हैं और फिर वे दोनों दुनिया के बारे में समान विचार रखते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जावेद अख्तर उतने रोमांटिक नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शबाना आज़मी ने हाल के दिनों में अपने 50वें जन्मदिन पर जावेद अख्तर के ज़रिए दिए गए सरप्राइज गिफ्ट को भी जिक्र किया. शोबिज वेबसाइट पिंक विला से बात करते हुए 72 वर्षीय एक्ट्रेस कहती हैं, 'मैं महंगे तोहफो को महत्व देने वालों में से नहीं हूं, लेकिन कभी-कभी वे बहुत अच्छी चीजें करते हैं. एक बार लंदन में मुझे सल्वाडोर डाली की मूर्ति पसंद आई और उन्होंने कहा 'चलो इसे खरीद लेते हैं' लेकिन मैंने कहा 'नहीं नहीं, यह बहुत महंगा है' इसलिए हमने इसे नहीं खरीदा.'


यह भी देखिए: Patna Railway Station: अश्लील फिल्म मामले में बड़ा अपडेट; एडल्ट एक्ट्रेस को याद आया बिहार


"उसके बाद उन्होंने मेरे 50वें जन्मदिन के मौके पर उस मूर्ति को मेरे बेडरूम में सरप्राइज के तौर पर रखा था, जिसके बगल में सुंदर अक्षरों में उनकी कविता 'टाइम' लिखी हुई थी. उन्होंने मेरे लिए ऐसे काम किए हैं जिनके बारे में मुझे कुछ भी पता नहीं था. इस तोहफे ने मुझे प्रेरित किया. इसके अलावा, मैं इतने महंगे तोहफों से प्रभावित नहीं हूं. जावेद अख्तर की पहली शादी एक्ट्रेस और पटकथा लेखक हनी ईरानी से हुई थी, जिनसे उनका एक बेटा फरहान अख्तर और एक बेटी जोया अख्तर है.


एक्ट्रेस के काम की बात करें तो उनकी आखिरी रिलीज फिल्म 'व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट? है.  इस फिल्म के ज़रिए उन्होंने डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'मासूम' के बाद पहली बार काम किया है. इस फिल्म में शबना आजमी के अलावा पाकिस्तानी अभिनेत्री सजल अली, एम्मा थॉम्पसन, लिली जेम्स और शहजाद लतीफ ने भी अहम किरदार अदा किए हैं. इसके अलावा शबाना आज़मी इस साल रणवीर सिंह और आलिया अभट्ट के साथ करण जौहर की डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में भी नजर आएंगी.


ZEE SALAAM LIVE TV