Titanic Singer Disease: टाइटैनिक सिंगर सेलीन डियोन (Celine Dion) ने एक चौंकाने वाल खुलासा किया है. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि वह एक लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं. सिंगर के इस वीडियो से सब हैरान हैं. उन्होंने बताया कि इस बीमारी की वजह से वह कई दिक्कतों का सामना कर रही हैं.


टाइटैनिक सिंगर किस बीमारी से है पीड़ित


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

54 साल की सेलीन डियोन कनाडा में रहती हैं. वह एक लाइलज बीमारी से परेशान हैं. वीडियो जारी करते हुए सिंगर ने बताया है कि वह लाइलाज न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर Stiff Person Syndrome (SPS) से पीड़ित हैं. जिसकी वजह से उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यह बीमारी लाखों में से एक को होती है. मैं इसके लिए कभी तैयार नहीं थी.


क्या है Stiff Person Syndrome


सिंगर जिस बीमारी से पीड़ित हैं उसमें इंसान का दिमाग और रीढ़ की हड्डी में काफी दिक्कत होती है. इस बीमारी में लोगों की मासपेशियां जाम होने लगती हैं. बीमारी में लोगों की गले और पेट की मासपेशियां अकड़ने लगती हैं. जिसकी वजह से काफी दर्द भी होती है. इसके अलावा लोगों के पैर हाथ और शरीर की दूसरी मासपेशियां भी इससे घ्रसित होने लगती हैं.



सिंगर ने इस बीमारी के बताते हुए कहा इस बीमारी की वजह से मेरी रोजाना की जिंदगी पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है. कभी-कभी चलने में दिक्कत होती है, वहीं कभी-कभी वह गाना भी नहीं गा पाती हूं, जो मुझे पसंद है. आपो बता दें सेलीन डियोन के तीन बच्चे हैं.


यूरोप ट्रिप कैंसिल की


सिंगर ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि वह यूरोप ट्रिप कैंसिल कर रही हैं. क्योंकि वह अपनी हेल्थ पर फोकर कर रही हैं. सिलेन ने काफी भावुक होकर लोगों को ये मैसेज दिया है. उनके इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग उनके लिए दुआएं कर रहे हैं.