Salman Khan: हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का कल्त कर दिया गया. इस कत्ल की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने ली है. अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने धमकी दी है कि जो कोई भी बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मदद करेगा, वह उनके निशाने पर होगा. तीन बार विधायक रह चुके और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी का शनिवार रात बांद्रा ईस्ट में उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास कत्ल कर दिया गया. इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस कत्ल के पीछे बिश्नोई गिरोह का हाथ है. रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट के बाद इसकी तस्दीक हुई, जिसके मुताबिक बिश्नोई गिरोह के सहयोगी शुभम रामेश्वर लोनकर नाम के एक शख्स ने कत्ल की जिम्मेदारी ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सलमान की मदद के लिए कत्ल
पुलिस के मुताबिक लोनकर इस वक्त जेल में है और यह पोस्ट उसके भाई प्रवीण लोनकर ने लिखी थी, जिसे रविवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया. पोस्ट में लोनकर ने दावा किया कि सिद्दीकी का कत्ल इसलिए किया गया, क्योंकि वह सलमान खान का करीबी थे. उसने बताया कि सिद्दीकी भारत के आतंकवादी दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था. लोनकर ने फेसबुक पोस्ट में हिंदी में लिखा कि, "हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करता है, अपना हिसाब-किताब दुरुस्त रखें." पुलिस ने कहा कि वे पोस्ट की सत्यता की जांच कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी ही नहीं..., इन मशहूर हस्तियों की भी हुई थी दिनदहाड़े हत्या


विश्नोई गैग का हमला
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिछले साल से सलमान खान से कथित नजदीकी की वजह से बिश्नोई गिरोह ने कम से कम दो मशहूर हस्तियों पर हमला किया है. खान शनिवार को गोली लगने के बाद सिद्दीकी को जिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहां गए और रविवार को उनके घर भी गए. नवंबर 2023 में, कनाडा के वैंकूवर में पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के घर पर गोलीबारी की गई थी और बिश्नोई गिरोह ने कहा था कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि श्री ग्रेवाल ने श्री खान की प्रशंसा की थी और उनके साथ "भाई की तरह" व्यवहार किया था. इसी साल 14 अप्रैल को सुबह सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर बाइक से आए दो शूटर्स ने गोलीबारी की. इस दौरान एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी. एक दूसरी गोली सलमान के घर पर लगे नेट को चीरती हुई सीधा उनके घर के अंदर जा कर लगी. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बिश्नोई गैंग ने की ती. 


इसलिए निशाने पर हैं सलमान
बिश्नोई गिरोह के मुताबिक वह सलमान खान को इसलिए मारना चाहता है, क्योंकि सितंबर 1998 में 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास मथानिया के बावड़ में काले हिरणों का शिकार करने में उनकी कथित संलिप्तता थी. बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र मानता है. लॉरेंस बिश्नोई ने 2018 में कोर्ट में पेशी के दौरान कहा था: "हम जोधपुर में सलमान खान को मार देंगे. एक बार जब हम कार्रवाई करेंगे तो सभी को पता चल जाएगा."