Hamas Israel War: गाज़ा के खान यूनुस में हुई आमने-सामने की लड़ाई में हमास की अल-कस्साम ब्रिगेड ने इजराइल सेना को भारी नुकसान पहुँचाया है. हमास की सैन्य विंग अल-कस्साम ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके लड़ाकों ने वापसी करते हुए दक्षिणी गाजा पट्टी के 'खान यूनुस' शहर में इजरायल सेना को 'थर्मोबेरिक शेल' से निशाना बनाया है, जिससे दुशमन सेना के पांच सदस्य मारे गए हैं. फिलिस्तीनी मिलिटेंट ग्रुप ने कहा कि उन्होंने 'बानी सुहैला' में करीब 30 इजरायली सेनिकों के दल पर घात लगाकर हमला किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायल पर गोरिल्ला वॉर का जवाब नहीं 
लेबनानी मीडिया अल-मायदीन (Al Mayadeen) की रिपोर्ट के मुताबिक, अल-कस्साम की मिलिट्री मीडिया ने टेलीग्राम पर कहा, "हमारे लड़ाकों ने कई विस्फोटकों का इस्तेमाल करके एक इमारत को उड़ा दिया है." बयान में बताया गया है कि इमारत को पूरी तरह से उड़ाए जाने से ठीक पहले 30 सैनिकों को इमारत में लालच देकर अंदर बुलाया गया था. इसके अलावा आबसन शहर में, अल-क़सम लड़ाकों ने अल-यासीन रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) के साथ दो मर्कवा टैंक और एक डी-9 बख्तरबंद बुलडोजर को निशाना बनाया है. 



पीछे हट रही इजरायली सेना
दक्षिणी गाजा पट्टी के इलाकों में अभी भी इजराइली सेना के साथ लड़ाई जारी है. खबरों के मुताबिक, इजरायल सेना जबालिया और उत्तरी गाजा पट्टी के इलाकों से पीछे हट गई है, लेकिन उन्होंने हाल ही में जबालिया और अल-तफ़ाह के पड़ोस के इलाकों में कई हमले किए हैं. हालांकि इजरायली सेना को ज़मीनी कार्रवाई में कुछ खास कामयाबी नहीं मिली है. 


रीजन में फैलती जंग 
हमास इजरायल जंग को 104 दिन बीत गए हैं, और अब जंग गाज़ा से पूरे इलाके में फैलने लगी है. लाल सागर में हूती के हमलों के विरोध में अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में हमले करने शुरू कर दिए हैं. वहीं, ईरान और पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद को भी गाज़ा जंग से जोड़कर देखा जा रहा है.