All Eyes On Rafah: राफा में इसराइल हमले के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस, करीना कपूर और आलिया भट्ट समेत कई भारतीय हस्तियों ने राफा में मौजूद एक रिफ्यूजी कैंप पर इसराइली हवाई हमले के बाद फिलिस्तीन के साथ अपना समर्थन जाहिर किया है. इसराइली फौज ने गाजा के राफा शहर में मौजूद रिफ्यूजी कैंप पर हवाई हमला किया था, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल थीं. गाजा हिंसा के बाद से राफा में लोगों ने शरण ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई मुद्दों पर थे चुप
बॉलीवुड के कई हस्तियों ने फिलिस्तीनियों के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है.  इन्होंने ऐसे वक्त में फिलिस्तीन को अपना समर्थन जाहिर किया है, जब अमेरिका ने इस हमले की निंदा की है. वहीं, स्पेन, आयरलैंड और नॉर्वे ने फिलिस्तीन को देश के रूप में दर्जा दे दिया है. वहीं, ऐसे वक्त में इन हस्तियों ने बोला है, जिस समय दुनिया भर के देश इसराइल पर दबाव बना रहे हैं कि वो इस जंग को खत्म करें. वहीं, एक राजनीतिक विश्लेषक का कहना है कि देश में पिछले 7 सालों में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुई, लेकिन इन हस्तियों ने खामोशी अख्तियार किया हुआ था. अब इन को लग रहा है कि बीजेपी की सरकार जाने वाली है, इसलिए इन्होंने ऐसी घटना पर प्रतिक्रिया दी है.


आलिया भट्ट ने क्या कहा?
एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया मंच 'इंस्टाग्राम' पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें लिखा था, "सभी बच्चे प्यार के हकदार हैं. सभी बच्चे सुरक्षा के हकदार हैं. सभी बच्चे शांति के हकदार हैं. सभी बच्चे जीवन के हकदार हैं और सभी मां अपने बच्चों को ये चीज़ें देने में सक्षम होने की हकदार हैं." 


करीना कपूर ने क्या कहा?
वहीं, करीना ने सोशल मीडिया मंच पर संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) की तरफ से जारी की गई एक तस्वीर साझा की और कहा, "राफा में बमबारी वाले शिविर से झुलसे बच्चों और परिवारों की तस्वीरें हम सभी को झकझोर देती हैं. रिफ्यूजी कैंप में शरण लिए बच्चों की कथित हत्या अमानवीय है. सात महीने से ज्यादा समय से हम इस त्रासदी को देख रहे हैं, जिससे हजारों बच्चे की मौत हुई और कई जख्मी हुए हैं." 


कई हस्तियों ने राफा की तस्वीर साझा की
वाजेह हो कि करीना को इस महीने की शुरुआत में 'यूनिसेफ इंडिया' का राष्ट्रीय राजदूत घोषित किया गया था. प्रियंका चोपड़ा जोनस, सोनम कपूर, सामंथा रुथ प्रभु, कोंकणा सेन शर्मा, एटली, वीर दास, दीया मिर्जा, तृप्ती डिमरी, शिल्पा राव, भूमि पेडनेकर, रकुल प्रीत सिंह सहित कई हस्तियों ने सोशल मीडिया मंच 'इंस्टाग्राम' पर वायरल हो रही राफा की वह तस्वीर साझा की जिस पर लिखा है, ‘‘सभी की निगाहें राफा पर हैं. ’’