Hamas Attack Israel: हमास ने 7 अक्टूबर को हुए हमलों की एक एनिवर्सरी पर तेल अवीव पर रॉकेटों की बौछार की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास ने बर्डर इलाकों पर कई रॉकेट फायर किए हैं. जिसकी वजह से तेव अवीव शहर में अलार्म भी बजते हुए सुनाई दिए. बता दें, 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजराइल पर हमला किया था. जिसमें 1205 लोगों की जान गई थी. 


इजराइली सेना ने बेरूत पर किया था हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायली सेना के जरिए लेबनान की राजधानी पर बमबारी जारी रहने के कारण दक्षिणी बेरूत में एक और रात बड़े विस्फोट हुए, जबकि हिजबुल्लाह के रॉकेट हमले में इजरायली शहर हाइफा में कम से कम 10 लोग घायल हो गए.


7 अक्टूबर अटैक


बता दें, 7 अक्टूबर को हमास ने अचानक इजराइल पर हमला किया था. पहले फिलिस्तीनी संगठन ने इजराइल पर 2 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे और फिर हमास के लड़ाके इजराइल में दाखिल हो गए. बॉर्डर के करीब चल रहे एक म्यूजिक फेस्टिवल में लड़ाकों ने आम लोगों पर फायरिंग की जिसमें 300 से ज्यादा लोग मारे गए. इस दौरान 250 लोगों को बंधक बना लिया गया.


नेतन्याहू ने किया जंग का ऐलान


इस हमले के बाद नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया और कई रॉकेट गाजा में दागे गए, जिसमें हमास के साथ-साथ सिविलियन को काफी नुकसान हुआ. इसके बाद से अब तक गाजा में 41 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. मरने वालों में ज्यादातर सिविलयन हैं.