Israel Hamas: इजरायल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. इजरायल ने ताजा हमला गाजा के दक्षिणी इलाके पर किया है. यह हमला एक स्कूल पर किया गया है. इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई है. इन लोगों ने स्कूल में पनाह ले रखी थी. दीर अल बलाह में 4 लोग कार से जा रहे थे उन पर भी हमला हुआ है. उनकी मौत हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायली बंधकों की मौत
आपको बता दें बीते दिन इल्जाम लगा था कि इजरायली हमले में 6 इजरायली बंधक मारे गए थे. इन लोगों की लाशें भी मिली थीं. इन लोगों की पहचान कर ली गई है. पहचान में सामने आया है कि यह वही लोग हैं जो पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के द्वारा अगुवा किए गए थे. इसके बाद अब इजरायल में नेतन्याहू के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इजरायल के हमले के बाद यहां के आम लोग गाजा में सीजफयर की मांग कर रहे हैं. इजरायल में आम हड़ताल की तैयारी हो रही है. 


यह भी पढ़ें: हमास ने किया ऐसा काम..., तिलमिला गया नेतन्याहू, कहा- "हम चुप नहीं रहेंगे, हमास से .....करेंगे"


लोगों को नहीं मिल रहा खाना
कब्जे वाले पश्चिमी तट पर इजरायल के बड़े पैमाने पर हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. जेनिन शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने 6 दिनों से घेरा बंदी की हुई है. इसलिए यहां फिलिस्तीनियों को खाना, पानी, बिजली और इंटरनेट नहीं है.


क्या है पूरा मामला?
ख्याल रहे कि पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इजरायल ने हमास पर जवाबी हमला शुरू किया. इस हमले के नतीजे में फिलिस्तीन के 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हमले में 94 हजार लोग जख्मी हुए हैं. पूरी जंग के दौरान 10 हजार के करीब लोग लापता बताए जाते हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये लोग मलबे में दबे हो सकते हैं.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.