Israel-Hamas War: इसराइली सैनिकों ने गाजा शहर के जैतून इलाके में एक स्कूल निशाना बनाकर कई हमले किए. इस हमले में स्कूल में रह रहे 22 बेघर फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.  पिछले 48 घंटे में IDF द्वारा स्कूल को निशाना बनाकर किया गया ये दूसरा हमला है. इससे पहले इसराइली सैनिकों ने बुधवार, 19 सिंतबर को शुजाय्या इलाके में बेघर लोगों के आश्रय स्थल 'इब्न अल-हैथम' स्कूल पर भारी बमबारी की, जिसमें महिलाएं और बच्चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी.

 

 गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में बताया कि गाज़ा शहर के ज़ैतून इलाके में स्थित स्कूल पर इसराइल ने हमला किया, जिसमें 22 लोगों की मौत और 30 अन्य लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने तहा कि ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हताहत हुए हैं.


 

 

इसराइल ने हमले को लेकर क्या कहा?

इस हमले को लेकर इसराइल की सेना ने कहा कि उसने हमास के ‘कमांड और कंट्रोल सेंटर’ को निशाना बनाया है. स्कूल में हमास का ‘कमांड और कंट्रोल सेंटर’ संचालित हो रहा था. IDF जारी बयान में कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए थे कि असैन्य लोगों को कम से कम नुकसान पहुंचे.

 

एक दूसरे हमले में 5 की मौत

वहीं, गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक अलग बयान में बताया कि दक्षिणी मुसबा इलाके में मंत्रालय के गोदाम पर इसराइली हमले में उसके पांच कर्मियों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.