Israel attacks in Syria: इज़रायल गाजा, लेबनान और सीरिया में भी एयर स्ट्राइक कर रहा है. इस बीच सीरिया के दमिश्क के घनी आबादी वाले इलाके में IDF ने भीषण बमबारी की है. जिमसें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 11 लोग जख्मी हुए हैं. इसमें सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. सीरियाई रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि स्थानीय समयानुसार रात करीब 8:15 बजे हुए इस हमले में इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स की दिशा से तीन मिसाइलें दागी गईं. इसमें यह भी कहा गया है कि हमले से आसपास के इलाके को काफी नुकसान पहुंचा है.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हवाई हमला शेख साद इलाके में एक 14 मंजिला इमारत पर हुआ, जो घनी आबादी वाले माजेह के मध्य में एक रेजिडेंशियल और कमर्शियल हब है. इमारत की तीन मंजिलों पर मिसाइलें आकर गिरीं. ये तीनों फ्लोर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. यह शेख साद क्षेत्र में सीधे इजरायली हमले का पहला मामला है.


सीरियाई विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?
सीरियाई विदेश मंत्रालय ने कड़ी निंदा करते हुए हमले को 'क्रूर अपराध' और अंतर्राष्ट्रीय कानून का 'गंभीर उल्लंघन' बताया. सीरियाई विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि निहत्थे नागरिकों के खिलाफ यह क्रूर अपराध, फिलिस्तीनियों और लेबनानी लोगों के खिलाफ किए जा रहे नरसंहार की ही अगली कड़ी है.


ईरान से जुड़े ठिकानों पर करता है हमला
बयान में इस बात पर बल दिया गया कि इजरायल को 'आपराधिक व्यवहार' को जारी रखने से रोकने के लिए तत्काल अंतर्राष्ट्रीय उपाय किए जाने की आवश्यकता है. इजराइल, सीरिया में अक्सर हवाई और ड्रोन हमले करता है. उसका दावा है कि वह मुख्य रूप से उन जगहों को निशाना बनाता है जो ईरान से जुड़े सैन्य प्रतिष्ठान हैं. पिछले साल 7 अक्टूबर के अटैक ने इजरायली हमलों में तेजी ला दी.