Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के जिला बरेली जिले के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक डॉ. एम पी आर्य एक मस्जिद का निर्माण रोकने की मांग को लेकर शुक्रवार की रात धरने पर बैठ गए और पुलिस हस्तक्षेप के बाद उन्होंने धरना खत्म किया. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. इस बीच एक पक्ष ने निर्माणाधीन दीवार गिरा दी. बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने बताया कि जिले के थाना कुलड़िया क्षेत्र के केला दांडी गांव में अवैध तरीके से मस्जिद के निर्माण के आरोप सामने आने के बाद तनाव फैल गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों में आक्रोश
भाजपा विधायक आर्य ने शुक्रवार रात को आरोप लगाया कि "स्थानीय पुलिस प्रशासन की मदद से मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है, जिससे आसपास के गांवों में आक्रोश है. लोग पुलिस प्रशासन के रवैये से नाराज होकर प्रदर्शन कर रहे हैं." भाजपा विधायक मस्जिद निर्माण को रुकवाने के लिए धरने पर बैठ गए. उनके साथ भाजपा कार्यकर्ता और हिंदू समुदाय के सैकड़ों लोग मौजूद थे. उन्होंने नारेबाजी करते हुए मस्जिद का निर्माण कार्य रोकने और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की. रात में पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे.


खबर पढ़ें: मुस्लिम शख्स पर लड़की के साथ छेड़छाड़ का इल्जाम; भीड़ ने किया इंसाफ


रुक गया निर्माण
बरेली के अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि विवादित स्थल का निर्माण रोक दिया गया है और गांव में शांति है. मिश्रा ने कहा कि पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद स्थानीय विधायक शुक्रवार देर रात धरना खत्म कर चले गए. करीब चार महीने पहले भाजपा नेताओं ने गांव में अवैध तरीके से मस्जिद के निर्माण की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने निर्माण कार्य रुकवा दिया था. बीच-बीच में वहां पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया.


फिर से शुरू निर्माण
भजपा नेताओं का इल्जाम है कि रात में चोरी-छिपे मस्जिद का निर्माण फिर से शुरू कर दिया गया और इसमें पुलिस प्रशासन की मिलीभगत है. एसपी मिश्रा ने कहा, "एक पक्ष के कुछ लोगों ने निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरा दी. निर्माण कार्य किसी व्यक्ति की निजी जमीन पर हो रहा है. चार महीने पहले एसडीएम ने निर्माण कार्य को रुकवाया था और तब से वहां ताला लगा हुआ है. दीवार गिराने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने भेजा गया है. एसएसपी आर्य ने बताया कि गांव में अवैध धर्मस्थल का निर्माण करने का आरोप लगाकर दीवार गिराए जाने से विवाद की स्थिति बनी है.