Hijab Ban in Karnataka: कर्नाटक के तालिमी इरादों में हिजाब पर बैन को खत्म करने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नया बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमने अभी तक हिजाब पर बैन हटाने का फैसला नहीं किया है. किसी ने मुझसे हिजाब पर बैन हटाने को लेकर सवाल किया था. इस मैंने जवाब दिया कि सरकार को इसे रद्द करने पर विचार कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बयान के बाद AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आपको सत्ता में आए 6 माह से ज्यादा हो गए, लेकिन आप अभी तक यही सोच रहे हैं कि मुस्लिम लड़कियों को एजुकेशन का अधिकार होना चाहिए या नहीं? इसमें विचार करने की क्या बात है.  


ओवैसी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए कहा कि यह स्पष्ट करने के लिए सीएम का शुक्रिया कि 'धर्मनिरपेक्ष' कांग्रेस सरकार के जरिए हिजाब पर बैन अभी भी लागू किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, "जिन मुसलमानों ने आपको वोट दिया. वे सभी बहुत खुश होंगे."


कर्नाटक के तालिमी इदारों में हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की शुरुआती खबरों के बीच बीजेपी कांग्रेस पर हमलावप हो गई थी. भाजपा ने सीएम के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का फैसला वोटों की खातिर लिया गया फैसला है और हमारे तालिमी इदारों की धर्मनिरपेक्षता प्रकृति के बारे में चिंता पैदा करता है. 


राज्य सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा था, "मुझे नहीं लगता कि बीजेपी संविधान के बारे में जानती है. हम सब कुछ कानून के दायरे में ही कर रहे हैं. भाजपा को संविधान पढ़ना चाहिए. कोई भी कानून/नीति/योजना जो भी हो कर्नाटक के लिए अच्छा नहीं है और प्रगति को नजरअंदाज कर रहा है तो यदि आवश्यकता हुई तो उस कानून या नीति को हटा दिया जाएगा.


Zee Salaam Live TV