Eid al-Adha 2023: देश भर में ईद उल-अजहा का जश्न बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर तरफ खुशी का माहौल है. हर किसी पर ईद का खुमार छाया हुआ है. ईद-उल अजहा के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद पेश की है. पीएम ने ट्वीट करते हुए जनता को त्योहार की मुबारकबाद देते हुए सुख और समृद्धि के साथ समाज में एकता और भाईचारे की दुआ की. पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ईद-उल-अज़हा की शुभकामनाएं. यह दिन सभी के लिए सुख और समृद्धि लाए. ईद मुबारक!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मायावती-अखिलेश ने दी मुबारकबाद
वहीं, दूसरी ओर यूपी में भी ईद का जश्न मनाया जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार यूपी में ईद का त्योहार अकीदत व एहतेराम के साथ मनाया जा रहा है. बकरीद के मद्देनजर हर जिले की पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट रही. मस्जिदों में अकीदत के साथ ईद उल-अजहा की नमाज अदा की गई. वहीं, इस मौके पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के सद्र अखिलेश यादव ने तमाम लोगों को ईद की मुबारकबाद दी.
मायावती ने अपने संदेश में लिखा, "देश व दुनिया में रहने वाले सभी भारतीय भाईयों एवं बहनों को ईद अल अज़हा त्योहार की दिली मुबारकबाद व शुभकामनायें." वहीं, अखिलेश यादव ने भी लोगों को ईद की बधाई दी.



नकवी ने ईद की बधाई दी
बीजेपी लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी ईद उल अजहा के मौके पर तमाम देशवासियों को मुबारकबाद पेश करते हुए कहा, "सभी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं. उन्होंने लिखा कि, हिन्दुस्तान अकेला देश होगा जहां सारे धर्मों के धर्मावलंबी रहते हैं और सभी मजहबों से जुड़े त्योहार हम सब मिलकर मनाते हैं इसलिए एक भारत, श्रेष्ठ भारत कहते हैं. मुल्क अमन, सुकून के साथ कामयाब हो, यही हम चाहते हैं." ईद-उल-अजहा मुसलमानों का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है. इसे हिजरी कैलेंडर के 12वें आखिरी महीने की 10वीं तारीख को मनाया जाता है. आज पूरे मुल्क में ईद का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है.


Watch Live TV