Maharashtra Madrasa Teacher Salary: महाराष्ट्र सरकार ने दीवाली से पहले मदरसा के टीचर्स को बड़ा तोहफा दिया है. शिंदे मंत्रिमंडल ने मदरसों में डी.एड., बी.एड. टीचर्स के वेतन बढ़ाने का ऐलान किया है. साथ ही मौलाना आजाद अल्पसंख्यक आर्थिक विकास निगम की शेयर पूंजी को 700 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपये करने को भी मंजूरी दी है. गुरुवार को हुई बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले कितना मिलता था वेतन
गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में डी.एड. टीचर्स को 6000 रुपये हर महीने वेतन दिया जाता है, इसे बढ़ाकर 16,000 रुपये हर महीने दिया जाएगा. साथ ही बी.ए., बी.एड., बी.एससी., बी.एड. में माध्यमिक सब्जेक्ट पढ़ाने वाले शिक्षकों को पहले के 8,000 रुपये प्रतिमाह के बजाय 18,000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे.


रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग
इससे पहले, मुख्यमंत्री शिंदे की अगुवाई वाली राज्य मंत्रिमंडल ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित करने की गुजारिश की थी. रतन टाटा का निधन मुंबई में हुआ था. गुरुवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पद्म विभूषण रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई.


टाटा संस के चेयरमैन का निधन
टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था, गुरुवार शाम को मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे रतन टाटा भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष थे. वे 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे.