UP News: उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के मलवां कस्बे में मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद बना रहे हैं. लेकिन हिंदू समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. हिंदू समुदाय का इल्जाम है कि यह जमीन सरकारी जमीन पर बनाई जा रही है. हालांकि प्रशासन ने इस मामले में जांच करने के बाद इस पर कार्रवाई करने की बात कही है. मस्जिद बनाए जाने के मामले पर हिंदू संगठनों और प्रशासन के बीच तनाव बढ़ गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशासन से हुई धक्का मुक्की
हिंदू संगठनों ने मस्जिद निर्माण को गौरकानूनी बताते हुए आज एक महापंचायत की. हिंदू संगठनों ने इससे पहले भी जिला प्रशासन से शिकायत की है कि मस्जिद कथित तौर पर तालाब की जमीन पर बनाई जा रही है. उनका इल्जाम है कि यह निर्माण कार्य सरकारी जमीन पर अवैध रूप से किया जा रहा है. महापंचायत के दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं और जिला प्रशासन के बीच धक्का मुक्की भी हुई. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता निर्माणाधीन मस्जिद की तरफ जाना चाह रहे थे. लेकिन इन लोगों को प्रशासन ने रोक दिया. 


हिंदू संगठनों की मांग
विश्व हिंदू परिषण के प्रांत मंत्री और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजू पोरवाल ने इल्जाम लगाया कि हिंदू संगठन इस अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ा विरोध जताते हैं और प्रशासन से तत्काल इस निर्माण को रोकने की मांग करते हैं. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने उन्हें एक महीने के भीतर ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. आश्वासन के बाद महापंचायत को खत्म कर दिया गया. इस मामले में हमने मस्जिद इंतेजामिया से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी.


तनावपूर्ण शांति
फिलहाल फतेहपुर के मलवां कस्बे की हालत तनावपूर्ण बनी हुई है. इलाके में तनावपूर्ण शांति है. प्रशासन किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सतर्क है. पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इलाके में में शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश की जा रही है.