Bangladesh: बांग्लादेश में एक इंडोनेशियाई नागरिक सहित कम से कम 24 लोगों को भीड़ ने अवामी लीग पार्टी के एक नेता के होटल में जिंदा जला दिया. यह घटना उस समय हुई जब पार्टी की नेता शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़कर चली गईं हैं. स्थानीय पत्रकारों और अस्पताल सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सोमवार देर रात भीड़ ने जोशोर जिले में जिला अवामी लीग के महासचिव शाहीन चक्कलदर के स्वामित्व वाले जाबिर इंटरनेशनल होटल में आग लगा दी, जिसमें 24 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होटल में लगाई आग
इस घटना में मरने वाले ज्यादातर होटल में ठहरे लोग थे. खबरों के मुताबिक "मृतकों में एक इंडोनेशियाई नागरिक भी शामिल है." मकामी लोगों का कहना है कि जोशोर जनरल अस्पताल के चिकित्सकों ने तस्दीक की है कि उन्होंने 24 शव की गिनती की है, जबकि जीवित बचे होटल कर्मचारियों को डर है कि मलबे में और भी शव हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अवामी लीग सरकार का विरोध करने वाली उग्र भीड़ ने होटल के भूतल पर आग लगा दी और यह शीघ्र ही ऊपरी मंजिलों तक फैल गई.


अवामी लीग के खिलाफ प्रदर्शन
पूरे बांग्लादेश से लगभग एक जैसी खबरें आईं हैं और वहां गुस्साई भीड़ ने अवामी लीग के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के आवासों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में एकसाथ तोड़फोड़ की. सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देकर देश छोड़कर चले जाने के बाद बांग्लादेश में अराजकता फैल गई है. शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद वकार उज्जमान ने बताया कि शेख हसीना देश छोड़कर जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि हम अंतरिम सरकार बनाएंगे.


300 लोगों की मौत
ख्याल रहे कि बांग्लादेश में रिजर्वेश के खिलाफ बीते कुछ हफ्तों से विरोध प्रदर्शन जारी है. अब ये विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए हैं. हिंसक प्रदर्शनों में 300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बीते कल बांग्लादेश की अवाम ने पीएम हाउस पर हमला कर दिया और वहां घुस कर चीजें दरहम बरहम कर दीं.