India After Iran Attack: ईरान के हमले के बाद इजराइल बौखलाया हुआ है. इजराइली डिफेंस फोर्स का कहना है कि वह इसका बदला लेने वाले हैं.  जिसके बाद इंडियन एंबेसी ने इजराइल में रहने वाले भारतीयों से अपील की है. तेल अवीव में मौजूद भारतीय दूतावास ने ईरान के मिसाइल हमलों के मद्देनजर इजरायल में भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों के जरिए बताए गए प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है.


एजवाइजरी में क्या कहा गया है?


एडवाइजरी में कहा गया है, "कृपया सावधानी बरतें, देश के अंदर अनावश्यक यात्रा से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें. दूतावास स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है और अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है." इसके साथ ही एंबेसी ने दो इमरजेंसी कॉन्टैक्ट भी जारी किए हैं. +972-547520711, +972-543278392.

 

क्यों किया ईरान ने हमला


बता दें, ईरान ने मंगलवार देर शाम इजरायल पर मिसाइलों की बौछार की थी और कहा था कि यह इजरायली सेना के जरिए हाल ही में की गई हत्याओं का बदला है. ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) की ओर से जारी बयान में कहा गया, "इस्माइल हनीया, सैयद हसन नसरल्लाह और निलफूरूशान की शहादत के जवाब में हमने कब्जे वाले क्षेत्रों के हृदयस्थल को निशाना बनाया." 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इजराइली मिलिट्री ने कहा कि ईरान से मिसाइल अटैक का बदला लिया जाएगा. आईडीएफ ने जानकारी दी कि ज्यादातर मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर लिया लिया गया था. कुछ मिडिल इजराइल में गिरे और कुछ बाहरी इसाकों में जाकर गिरे हैं. एक बयान में कहा गया, "स्थिति के आकलन के बाद यह निर्णय लिया गया कि अब देश भर के सभी क्षेत्रों में संरक्षित स्थानों को छोड़ने की अनुमति है."