Israel Hezbollah War: इजरायल के जरिए हिजबुल्लाह पर टारगेट जमीनी हमले शुरू करने के कुछ घंटों बाद, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने, लेबनान की सीमा पर “हमलावर बुनियादी ढांचे को तबाह करने” के लिए इजरायल को समर्थन करने की बात की है.


ईरान को दी वॉर्निंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉयड ऑस्टिन ने ईरान को “गंभीर परिणाम” की चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि अगर उसने तेहरान समर्थित आतंकवादी समूह पर उनके हमलों के जवाब में सीधे इजरायल पर हमला किया, तो उसे संगीन नतीजे भुगतने होंगे. 


सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
गैलेंट से बातचीत के बाद सोशल नेटवर्क एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में लॉयड ऑस्टिन ने कहा, "हमने सीमा पर हमले के बुनियादी ढांचे को तबाह करने की जरूरत पर सहमति जाहिर की है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लेबनानी हिजबुल्लाह इजरायल के उत्तरी समुदायों पर 7 अक्टूबर की तरह हमले न कर सके."


गैलेंट ने दी थी चेतावनी


गैलेंट ने पहले ही चेतावनी दी थी कि लेबनान में इजरायल की सैन्य कार्रवाई समाप्त नहीं हुई है, हालांकि शुक्रवार को इजरायली हमले में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी, जिससे आतंकवादी समूह को करारा झटका लगा था.


हिज़बुल्लाह ने क्या कहा?


हिजबुल्लाह ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसने मेटुला में सीमा पार इजरायली सैनिकों को तोपखाने से निशाना बनाया था, लेकिन इजरायल की इस घोषणा का कोई उल्लेख नहीं किया कि उसने लेबनान में जमीनी घुसपैठ शुरू कर दी है. हालांकि, इजराइल ने रात में ऐलान किया था कि उसने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती इलाके में "सीमित" छापे शुरू कर दिए हैं.