Imran Khan Interrogation In Jail: पाकिस्तान की शीर्घ जांच एजेंसी FIA ने गोपनीय दस्तावेज के गलत इस्तेमाल को लेकर आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले में अटक जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान से पूछताछ की.  इस दौरान इमरान खान ने गोपनीय राजनयिक दस्तावेज के गुम होने की बात को स्वीकार किया. ये वही दस्तावेज था, जिसका जिक्र इमरान खान ने पिछले साल पीएम ओहदे से उन्हें हटाने के लिए अमेरिका समर्थित साजिश के सबूत के तौर पर लंबे समय तक किया. इमरान खान इस महीने की शुरुआत में करप्शन के एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद तीन साल कैद की सजा काट रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


इमरान खान ने अप्रैल 2022 में प्रधानमंत्री पद से हटने से कुछ दिन पहले एक रैली में एक दस्तावेज लहराया था और कहा था कि यह विदेशी साजिश का सबूत है. इस मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान से पूछताछ हुई. मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि Federal Investigation Agency की आतंकवाद रोधी शाखा (CTW) ने शनिवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात की. 'डॉन' न्यूज पेपर की खबर के मुताबिक, एफआईए सूत्रों ने कहा कि एजेंसी के डिप्टी डायरेक्टर अयाज खान के नेतृत्व में छह मेंबर्स की ज्वाइंट जांच टीम ने अटक जेल के उपाधीक्षक कार्यालय में खान से एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की.



'द न्यूज' अखबार की खबर के मुताबिक, पूछताछ के दौरान इमरान खान ने दस्तावेज गुम होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें याद नहीं आ रहा है कि उन्होंने पेपर कहां रख दिये. पीटीआई चीफ ने इस बात से भी इनकार किया कि उन्होंने पिछले साल अपनी सरकार के हुकूमत से हटने से कुछ दिन पहले एक रैली में साजिश के सबूत के तौर पर जो कागज लहराया था, वह राजनयिक दस्तावेज था. अखबार ने इमरान खान के हवाले से कहा, मैंने जनता के सामने जो कागज दिखाया वह कैबिनेट मीटिंग के विवरण थे, वह कोई राजनयिक दस्तावेज नहीं था.


 


एजेंसी ने जांच के बाद राजनयिक दस्तावेज के दुरुपयोग और इसके गलत इस्तेमाल में उनके जानबूझ कर शामिल होने का पता चलने के बाद इमरान खान, पीटीआई के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज किया था. एफआईआर में यह भी कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव आजम खान, पूर्व योजना मंत्री असद उमर और इसमें शामिल अन्य सहयोगियों से भी पूछताछ की जाए. बता दें कि इमरान खान के करीबी शाह महमूद कुरैशी को पुलिस ने 19 अगस्त को यहां उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था.


Watch Live TV