Pakistan News: इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक 15 दिनों के पाकिस्तान दौरे पर हैं. इस बीच 2 अक्टूबर की देर रात प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने जाकिर नाइक से मुलाकात की. इस दौरान पाक पीएम ने जाकिर नाइक की जमकर तारीफ की और कहा कि वे व्यावहारिक और प्रभावशाली हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम शहबाज शरीफ ने किया जमकर तारीफ
नाइक ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा कि उसने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की. उसने शरीफ के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की. पाकिस्तान रेडियो की खबर के मुताबिक, शरीफ ने नाइक से कहा, ‘‘इस्लाम शांति का धर्म है और आप लोगों के बीच इस्लाम का सच्चा संदेश फैलाकर महत्वपूर्ण कर्तव्य निभा रहे हैं.’’


जाकिर नाइक इससे पहले कब गए थे पाकिस्तान
उन्होंने कहा कि नाइक के व्याख्यान ‘‘प्रभावशाली’’ होते हैं और नौजवानों के बीच उनकी अच्छी खासी लोकप्रियता है. नाइक सरकार के निमंत्रण पर एक महीने की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे है, जिसके दौरान वह कराची, इस्लामाबाद और लाहौर सहित प्रमुख शहरों में उपदेश देंगे. यह तीन दशकों में नाइक की पहली पाकिस्तान यात्रा है, पिछली बार वह 1992 में पाकिस्तान गए था.


गोमांस को लेकर दिया था बड़ा बयान
इससे पहले जाकिर नाइक ने गोमांस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस्लाम में गोमांस खाना फर्ज नहीं है. अगर कोई प्रतिबंध लगाता है तो हमें उसका पालन करना चाहिए. अगर आप मेरी निजी राय पूछें तो गोमांस पर प्रतिबंध एक राजनीतिक मुद्दा है, क्योंकि करोड़ों हिंदू भी गोमांस खाते हैं. नई सरकार आने के बाद कई राज्यों में गोमांस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अगर आप किसी लड़की को परेशान करते हैं तो तीन साल की सजा है और अगर आप गोमांस खाते हैं तो पांच साल की सजा है। यह कैसा तर्क है?"


साल 2016 में छोड़ दिया था भारत
जाकिर नाइक पर मनी लॉन्ड्रिंग और नफरत फैलाने वाले भाषण देने का आरोप था. साथ ही जाकिर के खिलाफ कई मामले भी दर्ज किए गए थे. जिसके बाद वह 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था. मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार ने उसे मलेशिया में स्थायी निवास की इजाजत दी थी.