Odisha Road Accident: ओडिशा में रविवार को देर रात दो बसों में टक्कर हो गई जिसके नतीजे में 10 लोग मारे गए. हादसे में 8 लोगों के घायल होने की भी खबर है. हादसा ओडिशा जिले के गंजम जिले में हुआ है. जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक घायलों को इलाज के लिए एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुरू हुआ बचाव काम


दोनों बसों में आमने सामने से टक्कर हुई है. जब बसें आपस में टकराईं तो वहां अफरा तफरी मच गई. इलाके के लोगों ने बस से सवारियों के निकलने में मदद की. रात होने की वजह से बचाव काम में बाधा आई. हालांकि घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया.


यह भी पढ़ें: Delhi Electricity: दिल्ली में 10 फीसद महंगी हुई बिजली, केवल इन इलाकों को राहत


घायलों की मदद की जा रही 


बेहरामपुर के पुलिस अधीक्षक सरवण विवेक एम. ने बताया कि हादसा रविवार देर रात यहां से करीब 35 किलोमीटर दूर बेहरामपुर-तप्तापानी मार्ग पर दिगपहांडी इलाके के पास हुआ, जब एक बारात लेकर जा रही बस दूसरी बस से टकरा गई. बेहरामपुर में एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद ये लोग दिगपहांडी के पास खंडादेउली लौट रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस कर्मियों का एक दल मौके पर पहुंचा. उन्होंने कहा कि घायल लोगों को निकाला गया और अस्पतालों में पहुंचाया गया.


एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जान गंवाने वाले 12 लोगों में सात लोग एक ही परिवार के थे और बाकी उनके रिश्तेदार थे.’’ उन्होंने बताया कि घायल लोगों को यहां एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और दिगपहांडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारी ने कहा, ‘‘दो घायलों को बाद में एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कटक में भर्ती कराया गया.’’ इस बीच, विशेष राहत आयोग ने घायलों को इलाज के लिए 30-30 हजार रुपये देने की मंजूरी दी है.


पीड़ितों को मुआंवजा


ओडिशा में दो बसों के टकरा जाने और 10 लोगों के मारे जाने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐला किया है. 


Zee Salaam Live TV: