वाराणसी: अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने आज यानी सोमवार को योजना के खिलाफ पूरे भारत में बंद की काल दी है. इसी दरमियान खबर आ रही है कि वाराणसी पुलिस उन प्रदर्शनकारियों से वसूली करेगी जिन्होंने पब्लिक प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 17 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए प्रदर्शन में 27 प्रदर्शनकारियों से नुक्सान की भरपाई की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन करते हुए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को नुकसान पहुंचाया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 36 वाहनों को क्षतिग्रस्त किया था. वाराणसी जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि प्रदर्शन में 13 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. 


वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक "अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ हिंसा करने वालों से सार्वजनिक संपत्तियों के नुक्सान की भरपाई की जाएगी." शर्मा ने आगे बताया कि वाराणसी में प्रदर्शन के दौरान 36 सरकारी बसों को नुक्सान पहुंचाया गया. जिसकी कीमत 12,97,439 है. पुलिस ने जानकारी दी है कि वाराणसी में हिंसा के बाद 27 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. 


यह भी पढ़ें: अपने मोबाईल पर देखें 800 से ज्यादा टीवी चैनल, फ्री में लें JIO की इस सर्विस का मजा


कौशल शर्मा ने प्रदर्शन कर रहे 27 लोगों की फोटो और वीडियो प्रयागराज भेज दिया है. बताया जाता है कि इन लोगों से संपत्ति को हुए नुक्सान की वसूली की जाएगी. 


ख्याल रहे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अग्निपथ योजना शूरू की है. यह योजना सेना में भर्ती के लिए बनाई गई है. इस योजना के तहत अभ्यर्थियों को सेना में 4 साल के लिए नौकरी मिलेगी. इस दौरान उन्हें सैलरी भी दी जाएगी. इसके बाद उन्हें अलाउंस के साथ रिटायर कर दिया जाएगा. इस बात से नाराज युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे युवाओं में ज्यादातर युवा वो हैं जिन्होंने इससे पहले सेना में भर्ती के लिए अप्लाइ किया था और उनकी ज्वाइनिंग होनी थी.


Video: