Dhirendra Shastri: पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में बने मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. दरअसल उन्होंने साईं बाबा को लेकर बड़ा बयान दिया था. जिसपर अब बहस शुरू हो गई है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने साईं बाबा को लेकर कहा था कि वो भगवान नहीं हो सकते. साईं बाबा संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं लेकिन वो भगवान नहीं हो सकते. उनके इस बयान को लेकर अब राजनीतिक गलियारों से भी बयान सामने आने लगे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद इम्तियाज जलील ने भी धीरेंद्र शास्त्री पर हमला बोला है. इम्तियाज जलील ने धीरेंद्र शास्त्री पर कार्रवाई की मांग करते हुए कहा,"साईं बाबा के करोड़ों भक्त हैं. ऐसे में उनके लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए." इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसे कई बाबा चर्चा में आते हैं फिर उनका क्या होता है यह भी सभी जानते हैं. 


बता दें कि AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने हाल ही में रामनवमी के मौके पर राम मंदिर के पास हुई हिंसा को रोकने के लिए अहम किरदार अदा किया था. महाराष्ट्र के संभाजी नगर के पास मौजूद राम मंदिर के सामने दो गुटों के बीच हुई हिंसा एक बड़े झगड़े में तब्दील हो गई थी. यहां तक कि पुलिस की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था. ऐसे में स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील तुरंत घटना वाली जगह पहुंचे और अपनी जान को खतरे में डालते हुए लोगों को रोकने की कोशिश की थी. 


हालांकि दंगाई थे कि मान ही नहीं रहे थे. ऐसे में उन्होंने पुलिस के साथ मिलकर थोड़ी सख्ती बरती लेकिन वो फिर भी नहीं और उन्होंने इम्तियाज जलील पर हमला कर दिया. जिसमें वो जख्मी भी हुए थे. जख्मी होने के बावजूद वो लगातार डटे रहे और आखिर में वो मंदिर के गेट पर भी गए और वहां जाकर चिल्लाने लगे कि मैं सांसद इम्तियाज जलील हूं आपकी मदद के लिए आया हूं, प्लीज गेट खोलिए.


इम्तियाज जलील ने बताया था कि उनकी आवाज सुनने के बाद वहां मौजूद एक कर्मचारी ने गेट खोला. वहां मौजूद लोगों उन्होंने तसल्ली दी और कहा कि जब तक मैं यहां हूं तब तक मैं इस राम मंदिर को कुछ नहीं होने दूंगा. 


ZEE SALAAM LIVE TV