Islamophobia and Hinduphobia: केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार ने रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार किया है. ओवैसी ने कुमार के "इस्लामोफोबिया की बीमारी" से पीड़ित होने का इल्जाम लगाया था. इसके जवाब में कुमार ने ओवैसी से सवाल किया कि "क्या वह हिंदूफोबिया से पीड़ित नहीं हैं." कुमार की इस कथित बयानबाजी पर आपत्ति जताते हुए कि मदरसे अपने छात्रों को एके-47 राइफल चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं, ओवैसी ने पिछले हफ्ते एक सभा को खिताब करते हुए सवाल किया था कि कुमार को मुसलमानों से इतनी नफरत क्यों है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्लामोफोबिया से ग्रस्त गृह राज्य मंत्री
ओवैसी ने कहा, "आपको (संजय कुमार) इस्लामोफोबिया की बीमारी है." AIMIM प्रमुख ओवैसी के बयान पर रिएक्शन जताते हुए गृह राज्य मंत्री कुमार ने करीमनगर (तेलंगाना में) में संवाददाताओं से कहा, "क्या यह सच नहीं है कि उत्तर प्रदेश के मदरसे में हथियार पाए गए थे?" केंद्रीय मंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में ओवैसी पर ‘हिंदूफोबिया से ग्रस्त’ होने का इल्जाम लगाते हुए कई उदाहरणों का हवाला दिया. कुमार ने असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी की 2012 में दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा, "यह हिंदूफोबिया नहीं तो और क्या है? ओवैसी के कॉलेज में एक शिक्षक हिज्ब-उत-तहरीर की कयादत करते हुए पाए गए. 


यह भी पढ़ें: 'वन नेशन-वन इलेक्शन' प्रस्ताव पर क्यों भड़क गए असदुद्दीन ओवैसी, कही ये बड़ी बात


हिंदूफोबिया से ग्रस्त ओवैसी
उन्होंने कहा कि "मुझे बताइए, हम यहां किस तरह के फोबिया से निपट रहे हैं? जब ओवैसी कहते हैं, 'हमें हिंदुओं का सफाया करने के लिए 15 मिनट दीजिए,' तो वह किस 'फोबिया' को उजागर कर रहे हैं?" उन्होंने कहा कि वे पुराने शहर (हैदराबाद में) को एक नए शहर के रूप में विकसित करने का ख्वाब देखते हैं और इल्जाम लगाया कि ओवैसी की वजह से यह अटक गया है. कुमार ने दावा किया कि उनके (ओवैसी के) अपने समुदाय ने भी सच बोलना शुरू कर दिया है.


हैदराबाद को बदने का इल्जाम
भाजपा नेता ने ओवैसी पर पुराने शहर को रोहिंग्या और आतंकी तत्वों के गढ़ में बदलने का भी इल्जाम लगाया. कुमार ने पूछा, "वे कहते हैं कि हमें पुराने शहर में एंटर करने के लिए उनकी इजाजत लेने की जरूरत है. ओवैसी ने पुराने शहर को रोहिंग्या और आतंकी तत्वों के गढ़ में बदल दिया है. इन तत्वों ने किसकी इजाजच ली है."