Debbie Lesko Statement: हालही में रिपब्लिकन असेसिएशन की लीडर ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसको लेकर वह काफी सुर्खियों में बनी हुईं हैं. दरअसल रिपब्लिकन डेबी लेस्को बंदूक सुरक्षा बिल का विरोध में पार्लियामेंट में बोल रहीं थीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अपने ही पोते को गोली मार सकती हैं. मंगलवार यानी 5 जुलाई के रोज लेस्को ने पार्लिामेंट में बिल के खिलाफ खिलाफ भाष दे रहीं थी. यह बि अधिकारियों को ऐसे लोगों से बंदूकें जब्त करने की अनुमति देगा, जिन्हें खुद और दूसरों के लिए खतरा माना जाता है.


क्या बोलीं डेबी लेस्को?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने भाषण के दौरान लेस्को ने कहा- "मेरे पांच पोते-पोतियां हैं. मैं अपने पांच पोते-पोतियों की रक्षा के लिए कुछ भी-कुछ भी करूंगी, "लेस्को ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा: "अंतिम उपाय के तौर पर, अगर मुझे अपने पोते-पोतियों के जीवन की रक्षा करना है, तो मैं उन्हें गोली भी मार सकती हूं." डेबी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि वह मेरे और मेरे पोता-पोतियों की हिफाजत करने के अधिकार को छीनना चाहते हैं.



डेबी लेस्को के इस बयान के सामने आने के बाद कई नेताओं ने उनकी आलोचना की है. कई लीडरान ने डेबी के बयान की मुखालिफत में ट्वीट भी किए. यहां तक की उनको यूजर उनकी काफी आलोचना कर रहे हैं. आपको बता दें डेबी लेस्को वैक्सीन का भी विरोध कर चुकी हैं. 


डेबी लेस्को ने दी सफाई


डेबी लेस्को ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया- उन्होंने मेरे बयान को ऐसे बदल दिया जैसे में अपनी ही पोता-पोतियों को मारना चाहती हूं. हालांकि मैने यह स्पीच सेकेंड अमेंडमेंट राइट और अपने पोता पोतियों को हिंसक अपराधियों से बचाव के लिए दी थी. इस पर एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आप अपने ग्रैंडचिल्ड्रन्स को गोली मारने की बात कर रहीं थीं. आपके बयान को किसी ने नहीं बदला है. आपको बता दें अमेरिका में बंदूक सुरक्षा बिल का मु्द्दा गर्माया हुआ है.