Kiran Kumar Resign From Congress: आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने रविवार को कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक़, वो पिछले कुछ समय से कांग्रेस में अपने आपको नज़र अंदाज़ किये जाने से काफ़ी नाराज़ थे. इसी वजह से उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला लिया. 11 मार्च को कांग्रेस सद्र को भेजे अपने ख़त में रेड्डी ने कहा है कि उनके इस लेटर के माध्यम से उनका कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा मंज़ूर किया जाए, हालांकि इस ख़त में उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी में हो सकते हैं शामिल: सूत्र
सूत्रों के मुताबिक़, किरण कुमार रेड्डी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि अभी इस मामले में अभी कोई पुख़्ता ख़बर सामने नहीं आई है. ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी के ख़ेमे में शामिल हो सकते हैं. फिलहाल अभी तक इस पर उनकी तरफ से कोई बात सामने नहीं आई है. किरण कुमार रेड्डी का पार्टी से इस्तीफ़ा देना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि साउथ की सियासत में उनकी बड़ी पहचान है. कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद अब वो जिस भी पार्टी का हिस्सा बनेंगे, उसे अपने सियासी अनुभवों से मज़बूती प्रदान करेंगे.


 


राज्य में सियासी उथल-पुथल
अब आने वाले दिनों में किरण कुमार क्या क़दम उठाते हैं, ये तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन उनके इस्तीफ़े से राज्य की सियासत में उथल-पुथल ज़रूर नज़र आ रही है. बता दें कि किरण अविभाजित आंध्र प्रदेश के आख़िरी सीएम थे. उन्होंने 11 नवंबर 2010 को सीएम ओहदे की शपथ ली थी, हालांकि तत्कालीन यूपीए सरकार द्वारा किए गए संयुक्त आंध्र प्रदेश की तक़सीम के बाद किरण कुमार ने 10 मार्च 2014 को सीएम ओहदे से इस्तीफ़ा दे दिया था. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के इस फैसले की  मुख़ालेफ़त भी की थी.


Watch Live TV