Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज ईडी के दफ्तर में पेश होना था, लेकिन अब उन्होंने एजेंसी के नोटिस का जवाब दिया है. केजरीवाल ने इस नोटिस को गैर कानूनी करार दिया है और इसे तुरंत वापस लेने के लिए कहा है. केजरीवाल का कहना है कि उन्हें चार राज्यों में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए ये नोटिस दिया गया है. इससे साफ होता दिख रहा है कि शायद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होने वाले हैं.


क्या बोले अरविंद केजरीवाल?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने कहा,"समन नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है. नोटिस भाजपा के आदेश पर भेजा गया था. नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया था कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ हूं. ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए." 


30 अक्टूबर को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी स्कैम मामले में एक नोटिस भेज था, इसके बाद से दिल्ली के सीएम चुप्पी बनाए हुए थे, लेकिन अब उन्होंने जवाब दिया है. जानकारों की मानें तो अरविंद केजरीवाल इस नोटिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं.


आप ने लगाया इल्जाम


इससे पहले ईडी के नोटिस को लेकर आप ने कहा था कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. आतिशी मार्लेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ईडी ने फरवरी के महीने में गिरफ्तार किया था. इनके अलावा आप लीडर संजय सिंह और सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं.


माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. वह सिंगरौली की पार्टी उम्मीदवार रानी अग्रवाल के नामांकन में शामिल हो सकते हैं. रानी अग्रवाल आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश में संयोजक भी हैं.