Bharat Nyay Yatra: अखिलेश यादव के भारत न्याय यात्रा में शामिल न होने को लेकर कई बातें चल ही हैं. अब उन्होंने इस मसले को लेकर बयान दिया है. समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता फाइनल होने के बाद उनकी पार्टी राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा में शामिल होगी.


क्या बोले अखिलेश यादव?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एएनआई से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे बढ़ रही है और सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच लिस्ट का लेन-देन हुआ है. अखिलेश ने कहा,"अभी बातचीत चल रही है, उनके पास से लिस्ट आ गई हैं, हमने भी उन्हें लिस्ट दे दी है. जैसे ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी."


इससे पहले, यादव ने एक मीडिया चैनल को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि राहुल गांधी कुछ उम्मीदवारों और सीटों के लिए अड़े हुए हैं, जिससे सीट-बंटवारे सौदे की प्रक्रिया में देरी हो रही है.' इसके अलावा, अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बातचीत जारी है लेकिन अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचना अभी बाकी है.


खड़गे ने की थी अखिलेश यादव से गुजारिश


खड़गे ने इससे पहले अखिलेश यादव को निमंत्रण देते हुए समाजवादी पार्टी से राहुल गांधी की यात्रा में या तो अमेठी या फिर रायबरेली में शामिल होने को कहा था. यह निमंत्रण स्वीकार कर लिया था. समाजवादी पार्टी 2019 का चुनाव अमेठी और रायबरेली सीटों से लड़ने से पीछे हट गई और मौजूदा वक्त में सीट-बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ खींचतान में है.


कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा था कि 'मुझे उम्मीद है कि वह (अखिलेश यादव) कल यात्रा में शामिल होंगे. इससे पहले अपना दल नेता पल्लवी पटेल भी यात्रा में शामिल हुईं हैं." समाजवादी पार्टी और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक में भागीदार हैं. दोनों के बीच सीट बंटवारे की बातचीत की सफलता महत्वपूर्ण है, खासकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ऐसी बातचीत की विफलता के बाद, जिन्होंने अपने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.