पटना: नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आज बिहार के सीएम तौर पर शपथ ले ली है. नीतीश के साथ-साथ तेजस्वी यादव ने बिहार के डिप्टी सीएम के तौर पर हलफ ली. सीएम नीतीश कुमार के लिए 22 साल में यह 8वां मौका है, जब वह राज्य के सीएम बने हैं. वे साल 2000 में सबसे पहले 7 दिनों के लिए सीएम बने थे. वहीं दूसरी तरफ नीतीश के पुराने सहयोगी बीजेपी का उनके खिलाफ राजधानी पटना ही में धरना-प्रदर्शन जारी है. 


'17 साल के संबंध को नीतीश ने एक झटके में ही तोड़ दिया'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर सुशील कुमार मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने नीतीश कुमार को आरोपों के जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा ने आज तक किसी को धोखा नहीं दिया है. हमने नीतीश को एक बार नहीं पांच बार बिहार का मुख्यमंत्री बनाया. 17 साल का हमारा संबंध था, लेकिन आपने दोनों बार एक झटके में तोड़ दिया.


'बीजेपी ने सहयोगी रहते हुए किसी पार्टी को नहीं तोड़ा'


सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi)  ने ये भी कहा कि कहा जा रहा है कि JDU को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. शिवसेना का उदाहरण दिया जा रहा है. शिवसेना हमारा सहयोगी दल थोड़ी था, वो वहां सत्ताधारी दल था. हमने सहयोगी दल रहते हुए किसी पार्टी को नहीं तोड़ा. आपको हम तोड़ भी देते तो सरकार कैसे बनती. उन्होंने कहा कि सफेद झूठ कि आर.सी.पी. सिंह को बिना पूछे केंद्र में मंत्री बना दिया गया. अगर बिना पूछे मंत्री बना दिया गया तो 1.5 साल तक वे मंत्री कैसे बने रहे, आप (नीतीश) इतने ताकतवर थे कि एक दिन में उनको हटवा सकते थे. 


ये भी पढ़ें: Nitish Kumar Tejashwi swearing: नीतीश कुमार 8वीं बार सीएम पद की शपथ लेने के बाद क्यो बोले


'अच्छा सिला दिया हम लोगों के प्यार का'


बिहार में एनडीए सरकार में मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussaain) ने नीतीश के फैसल पर काफी हैरानी जताई. उन्होंने आरजेडी के नेताओं और नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश जी के साथी अच्छे नहीं हैं...'अच्छा सिला दिया हम लोगों के प्यार का' ये तो बड़ी गलत बात है. जब भी मिले कभी आभास नहीं हुआ कि वे छोड़ कर जाएंगे। लोकसभा के चुनाव में 40 सीट भाजपा जीतेगी.


गिरिराज सिंह और तारकिशोर प्रसाद भी गरजे


वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश को काफी खरीखोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि हम नीति और नियत के साथ चलते हैं, इनके मन में महत्वाकांक्षा सिर पर नाचने लगी. कुछ बहाना तो चाहिए...अगर हमें खत्म करना होता तो 43(JDU विधानसभा सीटें) और 74(भाजपा विधानसभा सीटें) की कोई तुलना थी क्या?.' वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 2017 में नीतीश RJD से अलग हुए तो उन्होंने कहा कि RJD हमारे दल को तोड़ रही है, फिर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे अलग हुए. कल भी यही कहा कि भाजपा JDU को तोड़ रही है. इससे समझ आता है कि ये सोची समझी साजिश है.


ये वीडिये भी देखिए: WhatsApp New Features: अब ज़्यादा सिक्योर होगा Whats App, जानिए Whats App के 3 नए फीचर