Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. राजस्थान की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होनी है, जिसको लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में ले ली है. अगले 2 दिनों तक राजस्थान में जेपी नड्डा और अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियां होंगी. बिजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राजस्थान चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे. इसके अलावा नड्डा कई चुनावी जन सभाओं को राजस्थान में संबोधित करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

"एक करोड़ लोगों के सुझाव के बाद तैयार हुआ घोषणा पत्र"
घोषणा पत्र कमेटी कंवेनर और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दावा किया कि "घोषणा पत्र ई-मेल, सोशल मीडिया और आकांक्षा पेटी के जरिए लिए गए एक करोड़ लोगों से ज्यादा के सुझावों के बाद तैयार किया गया है." बीजेपी के इस घोषणा पत्र पर जनता के साथ-साथ बाकी पार्टियों की भी नजर बनी हुई है. इस घोषणा पत्र में बिजेपी कई जन कल्याणकारी योजनाएं का वादा कर सकती है. 


कांग्रेस ने बिना घोषणा पत्र दी 7 गारंटी
200 सीटों पर होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया है. हालांकि, पार्टी ने अब तक अपनी सात चुनावी "गारंटियों" का ऐलान किया है, जिसमें परिवार की महिला मुखियाओं के लिए 10,000 रुपये सालाना मानदेय, 1 करोड़ से अधिक परिवारों के लिए 500 रुपये में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर, फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट शामिल हैं. सरकारी कॉलेज, मुफ्त अंग्रेजी माध्यम स्कूली शिक्षा, मवेशी मालिकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर की खरीद, चिरंजीवी परिवारों के लिए 15 लाख रुपये का आपदा बीमा और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) को एक कानून के साथ समर्थन देने का संकल्प शामिल है.