नई दिल्ली: देशभर कोरोना के मामलों में हर रोज बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दूसरी छात्र अपने बोर्ड एग्जाम को लेकर परेशान हैं और इसके लिए वो परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी "कैंसल बोर्ड एग्जाम्स 2021" भी ट्रेंड कर रहा था. छात्रों का कहना है कि या तो परीक्षाएं कुछ दिनों के लिए रद्द की जाएं या फिर ऑनलाइन ली जाएं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबरों के मुताबिक इससे संबंधित एक याचिका पर 10वीं और 12वीं के करीब एक लाख छात्रों ने अपने हस्ताक्षर किए हैं और परीक्षाएं रद्द या फिर ऑनलाइन कराने की मांग की है. हालांकि इस सब के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (ICSE) ने कहा है कि छात्रों को कोरोना से बचाने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतेजमात किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार के दौरान मास्क न लगाने पर हाईकोर्ट सख्त, केंद्र और चुनाव आयोग को भेजा नोटिस


वहीं छात्रों का कहना है कि जब देशभर में कोरोना के कम मामले थे तब तो स्कूल बंद रखे गए लेकिन अब जब कोरोना अपना कहर बरसा रहा है तो परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. "चेंज डॉट ओआरजी" पर एक याचिका में कहा गया है कि हम शिक्षा मंत्री से अपील करते हैं कि मामले पर विचार करें और सही फैसला लें क्योंकि छात्र पहले से ही काफी दबाव में हैं. 


यह भी पढ़ें: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी हुए कोरोना संक्रमित, खुसूसी दुआ की दरखास्त


बता दें कि आम तौर पर बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम जनवरी में और लिखित एग्जाम फरवरी में शुरू होते थे लेकिन कोरोना के चलते यह मई-जून में पहुंच गए हैं. इसके अलावा बोर्ड ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि अगर कोई छात्र खुद या उसके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉज़िटिव पाया जाता है तो स्कूल उसके लिए सही वक्त एग्जाम आयोजित करेगा. 


ZEE SALAAM LIVE TV