चुनाव प्रचार के दौरान मास्क न लगाने पर हाईकोर्ट सख्त, केंद्र और चुनाव आयोग को भेजा नोटिस
Advertisement

चुनाव प्रचार के दौरान मास्क न लगाने पर हाईकोर्ट सख्त, केंद्र और चुनाव आयोग को भेजा नोटिस

इसी से संबंधित एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इस समय भारत के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. दूसरी तरफ देशभर में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. चुनावों दौरान बड़े-बड़े नेता हजारों और लाखों की तादाद वाली रैलियों को खिताब करते हैं. रैलियों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं जिनमें देखा जा सकता है कि कोरोना को लेकर कोई खास एहतियात नहीं बरती जाती है. 

यह भी पढ़ें: Bhopal Love Jihad: शादी की आड़ में युवक का घिनौना खेल, युवती ने इस तरह बयान की लव जिहाद की दास्तान

इसी से संबंधित एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है. हाईकोर्ट ने कहा है कि अदालत ने इससे पहले भी नोटिस जारी कर मामले की सुनवाई 30 अप्रैल को तय की थी. लेकिन याचिकाकर्ता विक्रम सिंह के वकील ने जल्दी सुनवाई की मांग की है. जिसे अदालत ने कुबूल करते हुए केंद्र और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाया बैन, पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने कही ये बात

विक्रम सिंह के ज़रिए दाखिल की गई याचिका में ऐसे रैलियों पर पाबंदी लगाने की मांग की है जिसमें कोरोना के मद्देनजर चुनाव आयोग के द्वारा जारी की गईं जरूरी गाइडलाइंस का बार-बार खिलाफवर्जी हो रही है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news