Yati Narsinghanand: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से ताल्लुक रखने वाले पुजारी यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुसलमानों का विरोध प्रदर्शन नहीं रुक रहा है. पैगंबर मोहम्मद स0. के खिलाफ बयान दिए जाने के बाद लगातार उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मंगलवार को भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन किया और गाजियाबाद के 'यूपी गेट' पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली सर्विस लेन को बंद कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों के खिलाफ मुकदमा
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 11 नामजद के साथ ही 60 नामालूम लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. इस बीच, मेरठ पुलिस ने सोमवार को शहर के मुंडाली में यति नरसिंहानंद मामले में मुस्लिमानों की तरफ से बिना इजाजत लाठी-डंडे लेकर जुलूस निकाल कर देश विरोधी व सांप्रदायिक नारे लगाने और पुलिस टीम पर पथराव करने के मामले में आज 15 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस मामले में मुंडाली थाने में 180 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जिसमें 30 नामजद और 150 अज्ञात हैं. 


यह भी पढ़ें: पैगंबर (स.) का अपमान करने वाले संत पर सरकार मेहरबान; विरोध करने पर जेल में ठूंसे जा रहे मुसलमान


पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका
ट्रांस हिंडन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) निमिष पाटिल ने बताया कि यूपी गेट पर हुए प्रदर्शन का आयोजन ‘विश्व शांति सद्भाव’ (WPC) संगठन के अध्यक्ष हाजी शकील सैफी ने किया. प्रदर्शनकारी दिल्ली से गाजियाबाद की सीमा में एंटर करने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया क्योंकि उनके पास कोई इजाजत नहीं थी. उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन ने जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे और यति नरसिंहानंद सरस्वती की तरफ से की गई अपमानजनक बयानबाजी के लिए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे. शकील सैफी ने यूपी गेट पर इंदिरापुरम के सहायक पुलिस आयुक्त (SP) स्वतंत्र कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपा. पुलिस ने बताया कि जाकिर अली सैफी, दिलशाद अहमद, शकील अंसारी (डब्ल्यूपीसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) समेत 11 नामजद लोगों के साथ ही 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.