CBI RAID: उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मित्तल को एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद सीबीआई ने उसके ठिकानों पर छापेमारी करते हुए 1.38 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की है. इसके अलावा सोने के आभूषण और दस्तावेज़ भी बरामद किए है. आरोप है कि चारबाग, लखनऊ में परियोजना के काम में लगी एक फर्म के बिल पास करने के एवज़ में रिश्वत मांगी गई थी. जिसके सत्यापन पर आगे की कार्रवाई की गई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठेकेदार से रिश्वत लेने का आरोप
सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ में तैनात उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मित्तल को एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद एजेंसी ने उसके ठिकानों की तलाशी ली.  जिसमें उसके और उसके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में मिले 1.13 करोड़ रुपये की जानकारी के अलावा 1.38 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई. अधिकारियों के मुताबिक कुल 1.38 करोड़ रुपये में से, 38 लाख उसकी गिरफ्तारी के फौरन बाद तलाशी के दौरान जब्त किए गए. जिसेक बाद सीबीआई ने उसके परिसरों में तलाशी ली. जिनसे एक करोड़ रुपये की अतिरिक्त नकदी बरामद हुई. अधिकारियों ने कहा कि बैंक खातों में जमा ज्यादातर पैसा नकदी के रूप में जमा किया गया था. 


11 लाख रुपये के सोने के आभूषण बरामद
उधर सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि लगभग 11 लाख रुपये के सोने के आभूषण, रेलवे विक्रेताओं/ठेकेदारों सहित विभिन्न पार्टियों से कथित रूप से संबंधित विभिन्न संपत्ति और मौद्रिक/भौतिक लेनदेन से संबंधित दस्तावेजों का भी पता लगाया गया है. बता दें कि सीबीआई ने डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मित्तल को चारबाग, लखनऊ में परियोजना के काम में लगी एक फर्म के बिल पास करने के लिए उसके ठेकेदार से रिश्वत मांगने के आरोप में एक दिसंबर को गिरफ्तार किया था.


Zee Salaam Live TV