Chandigarh Senior Deputy Mayor Poll: भारतीय जनता पार्टी ने सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव सोमवार को जीत लिया है. कुलजीत संधू ने जीत हासिल की है. बीजेपी ने 19 सीटें हासिल की हैं, वहीं आम आदमी पार्टी ने 16 और एक वोट इनवैलिड करार दिया गया है. बता दें, डिप्टी मेयर पद का परिणाम अभी घोषित नहीं हुआ है.


चंडीगढ़ म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंडीगढ़ नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए चुनाव आज सुबह 10 बजे शुरू हुआ था. 35 सदस्यीय चंडीगढ़ नगर निगम सदन में, किसी भी पार्टी को चुनाव जीतने के लिए 19 वोटों की जरूरत होती है. भाजपा के पास 14 पार्षद हैं, तीन आप से पार्टी में आए हैं, एक पदेन वोट भाजपा सांसद किरण खेर का है और उन्हें एकमात्र अकाली दल पार्षद का समर्थन प्राप्त है.


हाईकोर्ट के आदेश के बाद मेयर कुलदीप कुमार की अध्यक्षता में चुनाव कराया जा रहा है. पहले ये चुनाव 27 फरवरी को होने थे, लेकिन, पीठासीन अधिकारी मेयर कुलदीप कुमार के नहीं आने और कांग्रेस पार्षदों की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका की सुनवाई के चलते चुनाव टाल दिए गए थे.


सुप्रीम कोर्ट के जरिए उन्हें नगर निकाय प्रमुख घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद आप पार्षद कुलदीप कुमार ने पिछले हफ्ते चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर के रूप में कार्यभार संभाला था. 20 फरवरी को, सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव के नतीजे को पलटने के बाद कुमार को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया था, जिसमें भाजपा उम्मीदवार विजेता बनकर उभरे थे.