NTA CUET UG Result 2022: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने बताया कि सूयीईटी यूजी के स्कोर के आधार पर होने वाले एडमिशन में तीन से चार सप्ताह का समय लग सकता हैं. इतना समय सूयीईटी यूजी का रिजल्ट जारी होने के बाद लगेगा, क्योंकि विश्वविद्यालयों द्वारा कॉलेजों की सीटें भरने के लिए मेरिट के आधार पर लिस्ट जारी की जाएंगी और इसके बाद ही छात्रों के एडमिशन होंगे, जिसमें तीन से चार हफ्तों का समय लग सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजीसी अध्यक्ष ने कहा "एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने में 3 से 4 सप्ताह लग सकते हैं. क्योंकि आमतौर पर विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए मेरिट लिस्ट के आधार पर पहली, दूसरी और यहां तक ​​कि तीसरी लिस्ट तक लाते हैं ताकि कॉलेजों की सीटें भरी जा सके."


सीयूईटी यूजी के परिणाम की तारीख के बारे में उन्होंने कहा कि "आमतौर पर परीक्षा समाप्त होने के दिन से रिजल्ट जारी करने में लगभग एक सप्ताह का समय लगता है". इससे पहले, एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी जानकारी दी थी कि एनटीए 7 सितंबर के आसपास परिणामों की घोषणा कर सकता है. 


CUET UG 2022 Phase 5 Admit Card Released: जारी हुए 2.01 लाख छात्रों के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड


एनटीए अधिकारी ने कहा था कि सीसूईटी यूजी के लिए विषय के प्रश्नपत्रों की संख्या बहुत बड़ी है. ऐसे में हम मूल्यांकन समाप्त करने और 7 सितंबर तक परिणामों की घोषणा करने का पूरा प्रयास करेंगे. हालांकि हम 10 सितंबर को रिजल्ट जारी करने की समय सीमा के रूप में मान रहे हैं. 


एम जगदीश कुमार ने बताया कि सीसूईटी यूजी (CUET UG) की परीक्षा का चौथा चरण 17 अगस्त, बुधवार को शुरू हुआ था और ज्यादातर परीक्षा केंद्र तकनीकी गड़बड़ियों के बिना कार्य करने में सक्षम रहे थे. हालांकि, तकनीकी गड़बड़ियों के कारण 13 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी. जो छात्र इससे प्रभावित हुए हैं, उन सभी छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी.