देवबंद/ सैयद उवैस अली: आलमी शोहरत याफ्ता तालीमी इदारा दारुल उलूम देवबंद (Darul Uloom Deoband) आए दिन अपने फतवों को लेकर सुर्खियों में रहता है लेकिन इस बार दारुल उलूम देवबंद ने कोई फतवा जारी नहीं किया बल्कि सीधे तौर पर हुकूमत से महंत नरसिंहानंद सरस्वती कार्यवाही के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दारुल उलूम देवबंद (Darul Uloom Deoband) के मोहतमिम कारी मोहम्मद उस्मान मंसूरपुरी (Qari Usman Mansoorpuri) ने हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले शिव शक्ति धाम डासना के महंत स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.


ये भी पढ़ें: AIMIM ने ऑक्सीजन, दवा मुहैया कराने के लिए शुरू की कोविड हेल्पलाइन, ऑक्सीजन बैंक


 


उन्होंने गुस्से का इज़हार करते हुए कहा कि महंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तुरंत गिरफ्तारी की जाए. सोमवार को जारी ब्यान में कारी मोहम्मद उस्मान मंसूरपुरी (Qari Usman Mansoorpuri) ने कहा कि नरसिंहानंद सरस्वती ने कुछ दिन पहले ही हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी की थी, जिससे मुसलमानों की मज़हबी जज़बात मजरूह हुए हैं, लेकिन आज तक महंत को गिरफ्तार नहीं किया गया.


दारुल उलूम देवबंद की तरफ जारी कर्दा प्रेस रिलिज:


 



उन्होंने कहा कि देश का आइन किसी की भी मज़हबी जज़बात मजरूह करने की इजाजत नहीं देता है. इसलिए ऐसे अमन और भाईचारे के दुश्मनों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होना बेहद जरूरी है.कारी उस्मान ने मरक़ी व रियासती हुकूमतों से मुल्क का माहौल खराब करने की कोशिश करने और मज़हबी जज़बातवाले भड़काने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की.


ये भी पढ़ें: हज कमेटी ने दिया हुक्म, सूबों के हज हॉउसेज 'कोरोना केयर सेंटर' में होंगे तबदील


इसके साथ ही मोहतमिम (Qari Usman Mansoorpuri) ने मुसलमानों से सब्र से काम लेने और कोई भी ऐसा कदम न उठाने की अपील की जिससे मुल्क का अमन और सुकून खत्म हो, फिर बाद उन्हें परेशानी उठानी पड़े. उन्होंने कहा है कि जो लोग मुल्क में ऐसे बयान देकर और उल्टी-सीधी हरकतें कर कर अपने आप को मशहूर करना चाहते हैं उनके खिलाफ सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म के बारे में इस तरीके से बयानबाज़ी से दूर रहे.


Zee Salam Live TV: