हज कमेटी ने दिया हुक्म, सूबों के हज हॉउसेज 'कोरोना केयर सेंटर' में होंगे तबदील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam890680

हज कमेटी ने दिया हुक्म, सूबों के हज हॉउसेज 'कोरोना केयर सेंटर' में होंगे तबदील

कोरोना वायरस वबाई मर्ज़ (Coronavirus) की वजह से मरीज़ों की तादाद में आए दिन इज़ाफ़ा हो रहा है. इससे अस्पतालों का बोझ काफी बढ़ गया है. ऐसी हालत में हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सूबों के हज हॉउसेज को 'कोरोना केयर सेंटर' में बदलने का फैसला किया है.

 

गाजियाबाद का आला हजरत हज हाउस.

नई दिल्ली/शोएब रज़ा:  हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सूबों के हज हॉउसेज को आरज़ी तौर पर 'कोरोना केयर सेंटर' के रियासती हुकूमतों को इस्तेमाल करने के लिए दिए जाने का फैसला किया है. रियासती हज़ कमेटियों को हुक्म दिया गया है कि वे अपने-अपने सूबे में मौजूद हज भवनों को आरज़ी तौर पर 'कोरोना केयर सेंटर' के रूप में इस्तेमाल करने और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों की सेहत-सलामती के लिए रियासती सरकारों और प्रशासन की भरपूर मदद और हिमायत करें.

ये भी पढ़ें: HC का फ़रमान, दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती होने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट ज़रूरी नहीं

मुल्क भर में इन शहरों में मौजूद हैं हज हॉउस

गुजरात (अहमदाबाद)
कर्णाटक (बेंगलुरु)
केरल (कालीकट)
दिल्ली
तेलंगाना (हैदराबाद)
पश्चिम बंगाल (कोलकाता)
मध्य प्रदेश (भोपाल)
उत्तर प्रदेश (लखनऊ)
उत्तर प्रदेश (गाजियाबाद)
महाराष्ट्र (नागपुर)
जम्मू-कश्मीर (श्रीनगर)
तमिलनाडु (चेन्नई)
राजस्थान (जयपुर)
बिहार (पटना)
झारखण्ड (रांची)
त्रिपुरा (अगरतला)

गौरतलब है कि मुल्क भर में कोरोना वबाई मर्ज़ के सबब अफरा तफरी मची हुई है. इस मर्ज़ ने पूरे मुल्क को अपनी चपेट में ले लिया है. कोरोना की वजह से मरीज़ों की तादाद में आए दिन इज़ाफ़ा हो रहा है. इससे अस्पतालों का बोझ काफी बढ़ गया है. अस्पतालों में बेड्स, दवाओं औरी ऑक्सीजन को लेकर कोहराम मचा हुआ है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के  3,52,991 नए मामले सामने आए हैं. इस नए आदादो शुमार के साथ कोरोना मरीज़ों की कुल तादाद बढ़ कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है. जबकि अब तक कोरोना से 1,95,123 हज़ार लोग मर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने फैलाया कोरोना, रैलियों पर नहीं लगाई पाबंदी, दर्ज होना चाहिए हत्या का केस: हाईकोर्ट

इन हालात में जबकि मरीज़ों के लिए अस्पतालों में जगह कम पड़ रहे हैं, हज कमेटी ऑफ इंडिया का सूबों के हज हॉउसेज को आरज़ी तौर पर 'कोरोना केयर सेंटर' बदलने का फैसला निहायत काबिले तारीफ है.

Zee Salam Live TV:

Trending news