Delhi Schools Closed: दिल्ली के बाढ़ के हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राजधानी के बाढ़ प्रभावित जिलों में स्कूल सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने 17 और 18 जुलाई को सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. यह निर्णय शिक्षा निदेशालय द्वारा लिया गया है. आदेश के मुताबिक, यह फैसला पूर्वी, उत्तरी-पूर्वी, उत्तरी-पश्चिमी-ए, उत्तरी, मध्य और दक्षिणी-पूर्वी जिलों के सभी स्कूलों पर लागू होगा. आदेश में यह भी कहा गया है कि जहां भी मुमकिन हो, ऑनलाइन क्लासेस का इंतेजाम कराया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


17-18 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल
आदेश में कहा गया है कि, यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों के स्कूलों में बाढ़ राहत कैम्प जारी रहने की संभावना के मद्देनजर इन इलाकों में सभी स्कूलों को दो दिन के लिए छात्रों के लिए बंद रखा जाएगा. जहां भी संभव हो, स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं. साथ ही ये भी बताया गया है कि, 19 जुलाई से दिल्ली के सभी जिलों में स्कूल सामान्य रूप से काम करेंगे. देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है.राजधानी दिल्ली में बीते चार दशक का बारिश का रिकॉर्ड टूट गया है. बाढ़ की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


 




बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान 
दिल्ली सरकार के मंत्री लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं. रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोरीगेट स्थित एक स्कूल में बने राहत कैंप का दौरा करके व्यवस्थाओं का मुआयना लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावित दिल्ली के छह जिलों के लोगों के लिए सरकार ने स्कूलों या धर्मशालाओं में राहत कैंप लगाए हैं, जहां खाना-पानी और टॉयलेट्स का मुनासिब इंतज़ाम किया गया है. उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार बाढ़ प्रभावितों की हर मुकिन मदद करेगी. इसी बीच दिल्ली सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम ने बाढ़ पीड़ित कुनबों को दस हजार रुपये प्रति परिवार देने का एलान किया है. 


Watch Live TV