नई दिल्ली: त्योहारों पर मीट की दुकानों को बंद करने के मामले में दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने तीनो नगर निगम के मेयर सहित तीनो कमिश्नर को नोटिस भेजा है.
 
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने साऊथ एमसीडी, नार्थ  एमसीडी, EDMC के तीनों मेयर सहित कमिश्नर से जवाब मांगा है कि किस आधार पर आपने त्यौहारों के वक्त दुकाने बन्द करने की बात कही है. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग  की तरफ से ये भी कहा गया है कि फौरन इसका जवाब दीजिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़ाकिर खान ने इस मामले में कहा कि ये देश सभी का है और सभी को संवैधानिक आज़ादी है. लेकिन जैसे नवरात्रि का समय चल रहा है तो ऐसे रमज़ान का महीना भी चल रहा है. सभी लोगो को एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए.


उन्होंने ये भी कहा कि जो हिन्दू बहुल इलाके हैं वहां वहां मुसलानों को चाहिए वह वहां मीट की दुकानें खुद ही बंद रखें लेकि जो मुस्लिम बहुल इलाका है वहां इस तरह का आदेश जारी करना ठीक नही है.


ये भी पढ़ें: UP के मदरसों में ऐप से होगी पढ़ाई, मंत्री ने बताया बड़ा प्लान


गौरतलब है कि दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के महपौरों की तरफ से नवरात्रि के मौके पर दिल्ली के कई इलाकों में मीट की दुकानों को बंद करने की बात कही गई थी, जिस पर काफी बवाल मचा था.


Zee Salaam Live TV: