UP के मदरसों में ऐप से होगी पढ़ाई, मंत्री ने बताया बड़ा प्लान
Advertisement

UP के मदरसों में ऐप से होगी पढ़ाई, मंत्री ने बताया बड़ा प्लान

मंत्री ने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा के लिए मदरसे के पाठ्यक्रम पर आधारित मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा. इसे लेकर शासन स्तर पर कार्रवाई की जा रही है. 

Madarsa Education

बलिया: उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा है कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के लिए मोबाइल ऐप विकसित की जाएगी और मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी. 

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री अंसारी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा है, “उत्तर प्रदेश के मदरसों में शिक्षा की व्यवस्था का आधुनिकीकरण किया जायेगा और मदरसों में पढ़ाई करने वाले बच्चे राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत हों, इसके लिए मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी. इस दिशा में सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है.” 

यह भी पढ़ें: World Health Day: इन छोटे-छोटे लक्षणों से जानें कि आपको कौन सी बीमारी है, न करें इन्हें नजरअंदाज

मंत्री ने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा के लिए मदरसे के पाठ्यक्रम पर आधारित मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा. उनके मुताबिक, सूबे के कितने मदरसे इस योजना में शामिल किये जायेंगे, इसे लेकर शासन स्तर पर कार्रवाई की जा रही है. अंसारी ने यह भी बताया कि मुस्लिम समाज की गरीब कन्याओं को शादी के लिए अनुदान दिया जायेगा. (इंपुट भाषा)

Live TV: 

Trending news