Weather Update: पूरे उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश शदीद सर्दी की चपेट में है. इन जगहों पर कोहरे ने लोगों की मुसीबत में और इजाफा किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि हरियाणा और राजस्थान में शीतलहर जारी है.


इन इलाकों में बढ़ी सर्दी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन तक उत्तर भारत में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा. मौसम विभाग ने इस ताल्लुक से रेड और ऑरेंज एलर्ट जारी किया है. बताया यह भी गया है कि इस दौरान कई जगहों पर कोहरे की वजह से विजिबिलिटी शून्य हो जाएगी. राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में 1.9 डिग्री तक तापमान पहुंच गया. दिल्ली में कई दिनों से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड से भी कम तापमान है.


यह भी पढ़ें: Train News: ये है भारत की सबसे लंबी ट्रेन, हफ्ते में 2 के बजाए चलेगी 4 दिन


15 जनवरी तक स्कूल बंद


दिल्ली में कोहरे का कहर जारी है. यहां कोहरे की वजह से स्कूलों में 15 जनवरी तर स्कूल बंद रखने की हिदायत जारी की गई है. पहले दिल्ली सरकार ने 9 जनवरी को स्कूल खोलने की इजाजत दी थी लेकिन सर्दी की वजह से छुट्टियां बढ़ा दी गईं. सर्दी की वजह से ही दिल्ली में चल रही रेमेडियल क्लासेज को बंद करने का हुक्म जारी किया गया है. 


480 ट्रेनें हुईं प्रभावित


सर्दी और कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. रविवार को कहरे की वजह से 480 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. रेलवे अधिकारी के मुताबिक कोहरे की वजह से करीब 335 ट्रेन देरी से चल रही हैं. 88 को रद्द किया गया है. 31 का रूट डाइवर्ट किया गया है. 33 रेलगाड़ियों का सफर उनकी मंजिल पर पहुंचने से पहले ही रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा रविवार को 25 उड़ानों को भी रद्द किया गया है.


Zee Salaam Live TV: