Aas Mohd Deposited Bag: आज के दौर में इंसान पैसे के पीछे इतना लालची हो गया है कि उसे सिवाय पैसे के कोई चीज़ नज़र नहीं आती. वो हर हाल में पैसा हासिल करना चाहता है , फिर चाहें इसके लिए उसे कोई भी तरीक़ा अपनाना पड़े. भले ही दुनिया लालची  लोगों से भरी पड़ी है, लेकिन आज भी ऐसे कई ईमानदार लोग इस दुनिया में मौजूद हैं जिनकी मिसाल सामने आती रहती है और यक़ीन हो जाता है कि वाक़्य दुनिया में कहीं न कहीं कम ही सही, मगर ऐसे लोग मौजूद हैं, जिनके लिए ईमानदारी से बढ़ कर कोई चीज़ नहीं. पैसे का मोह उनकी ईमानदारी पर हावी नहीं हो सकता. ऐसे ही एक ईमानदार शख़्स के बारे में आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आस मोहम्मद की ईमानदारी को सलाम
यूपी के ग़ाज़ियाबाद के थाना मोदीनगर इलाक़े में ई रिक्शा चालक आस मोहम्मद ने ऐसी ही ने ईमानदारी की एक मिसाल पेश की.  अपनी ईमानदारी पर खरे उतरते हुए उन्होंने 25 लाख रुपयों से भरा हुआ बैग पुलिस को सौंप दिया. दरअसल ई रिक्शा चालक आस मोहम्मद  सुबह जब रोड से निकल रहे थे तभी उन्हें एक बैग दिखाई दिया. बैक को खोलने पर उन्हें बैग के अंदर काफी सारे रुपए दिखाई दिए, जिसके बाद उन्हें कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने अपने भतीजे को मौक़े पर बुला लिया. जिसके साथ उन्होंने रुपयों से भरा बैग मोदीनगर थाने में जमा करा दिया. 



पुलिस ने दिया सम्मान
डीसीपी ग्रामीण ज़ोन रवि कुमार के मुताबिक़ आस मोहम्मद ने ईमानदार नागरिक की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा हुआ बैग थाने में जमा कराया, जिसमें लगभग 25 लाख रुपए थे अब पुलिस ने बैग को लावारिस चीज़ों में जमा कर लिया है. ईमानदारी की मुज़ाहिरा करने के लिए आस मोहम्मद को डीसीपी ग्रामीण कार्यालय में ऐज़ाज़ से नवाज़ा गया. हक़ीकत में आस मोहम्मद द्वारा किया गया कार्य समाज के लिए प्रेरणा है क्योंकि एक रिक्शा चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाला व्यक्ति जिसकी कई आवश्यकताएं होती हैं , उसके बावजूद उसने इमानदारी की मिसाल पेश करते हुए 25 लाख रुपयों से भरा हुआ बैग थाने में जमा करा दिया.


Report by Piyush Gaur


Watch Live TV