Gujarat Election: कांग्रेस पार्टी ने अगले महीने होने वाले गुजरात असेंबली इलेक्शन के लिए अपने 46 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. प्रोग्राम के मुताबिक, असेंबली की 182 सीटों में से 89 पर पहले मरहले में एक दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि बाकी 93 सीटों के लिए दूसरे मरहले में पांच दिसंबर को वोटिंग होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी ने अपने 21 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया है, लेकिन 21 सीटों के बारे में फैसला नहीं किया गया है. जाहिर है, भाजपा कुछ सीटों पर अपने जातिगत समीकरणों को हल करने के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान बाद में करेगी.



जिन विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है, उनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी, कार्यकारी अध्यक्ष ललित कागगथरा, रुत्विक मकवाना, अमरीश डेर और सीनियर नेता पुंजा वंश शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें: MCD Election: केजरीवाल ने दी '10 गारंटी', कहा- वादा कर रहा हूं, ज़रूर निभाऊंगा


रापर (कच्छ), वाधवन, ध्रांगधरा (सुरेंद्रनगर जिला) राजकोट, पूर्व और पश्चिम (शहर की सीटें), जामनगर (ग्रामीण), द्वारका, तलाला और कोडिनार (गिर सोमनाथ), भावनगर पूर्व और गरियाधर के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया जानी बाकी है.


पार्टी जराए के मुताबिक, पार्टी सीनियर नेताओं पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर मंत्री भरतसिंह सोलंकी, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल, राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल और मौजूदा अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है.


पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रचार अभियान के दौरान शनिवार को राजनेता शंकरसिंह वाघेला के कांग्रेस में लौटने के इमकान हैं. इलेक्शन के नतीजे 10 दिसंबर को आएंगे.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.