वडोदराः गुजरात के वडोदरा शहर (Vadodara City Accident) में मंगलवार को नेशनल हाईवे पर एक कंटेनर ट्रक और एक तिपहिया वाहन में टक्कर (truck hits three wheeler) होने से दो बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में सात अन्य घायल भी हो गए. पुलिस ने बताया कि दो घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है.
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. अफसरों ने कहा कि दुर्घटना में तिपहिया वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसकी वजह से इसमें फंसे लाशों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. घायलों को शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिवाइडर तोड़कर सड़क की दूसरी तरफ पहुंच गया था ट्रक 
हरनी थाने के निरीक्षक एस.आर. वेकारिया ने कहा, ‘‘दोपहर के समय कंटेनर ट्रक एक कार से टकराने के बाद संतुलन खो बैठा और डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी तरफ चला गया और एक तिपहिया वाहन से जा टकरा गया. इस हादसे में दो बच्चों और दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है.’’ हदसे में जान गंवाने वाले और सभी घायल तिपहिया वाहन में सवार थे. 

दो की हालत नाजुक 
वेकारिया ने कहा कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि तिपहिया वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और इसमें फंसे यात्रियों को निकालने के लिए दमकल विभाग की टीम बुलाई गई. उन्होंने कहा कि चालक समेत सात घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, ‘‘जान गंवाने वालों में 10 साल और 15 साल के दो लड़के भी शामिल हैं. मरने वालों में ज्यादातर की उम्र 40-55 साल के बीच थी.’’ 

जुगाड़ से बनती है तिपहिया गाड़ी 
तिपहिया, एक खुला वाहन होता है, जिसका उपयोग गुजरात के कुछ हिस्सों में माल की ढुलाई और परिवहन के लिए किया जाता है. इस वाहन में मोटरसाइकिल का अगला आधा हिस्सा लगा होता है, जिसके पीछे दो पहिया गाड़ी जुड़ी होती है. 



ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in